Breaking Tube
Social Media

Video: भारत के एक्शन से सदमे में हिजबुल मुजाहिद्दीन का सरगना सैयद सलाउद्दीन, बोला- हिंदुस्तान का पलड़ा भारी है

Hizbul chief Sayeed salahuddin

आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के बाद से सरगना सैयद सलाउद्दीन (Hizbul chief Sayeed salahuddin) सदमे में है। इस बात का सबूत है सोशल मीडिया पर वायरल होने वाला एक वीडियो। जिसमें आतंकी सैयद सलाउद्दीन कुछ लोगों को संबोधित करते हुए कह रहा है कि दुश्मन (भारत) का पलड़ा भारी है।


वीडियो में आतंकी सैयद सलाउद्दीन (Hizbul chief Sayeed salahuddin) कह रहा है कि मुझे बहुत दिली सदमा हुआ है, लेकिन दोस्तों-बुजुर्गों ये शहादत का सिलसिला पहले दिन से ही चला आ रहा है। इस दौरान वह हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों की मौत का जिक्र करता है। साथ ही यह भी कहता है कि मुजाहिद्दीन ने भी हालिया, हंदवाड़ा और राजवाड़ की कार्रवाई में दुश्मन का कमर तोड़ दिया है। लेकिन वह यह भी कहता है कि इस वक्त दुश्मन का पलड़ा भारी है।


सैयद मोहम्मद युसूफ शाह जिसे कि आमतौर पर सैयद सलाउद्दीन के नाम से जाना जाता है। वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया है जो कश्मीर घाटी से अपने ऑपरेशन को अंजाम देता है। वह हिजबुल से पहले एंटी-इंडिया आतंकी समूह जिहाद काउंसिल का अध्यक्ष रह चुका है।


Also Read: कांग्रेस को बड़ा झटका, ED ने कुर्क की AJL की 16.38 करोड़ की संपत्ति


बता दें कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांड रियाज नायकू के मारे जाने पर सैयद सलाउद्दीन ने कहा है कि नायकू का बलिदान उसके मिशन को हासिल करने में मदद करेगा। नायकू के एनकाउंटर के बाद तिलमिलाए सलाउद्दीन ने भारत को चेतावनी भी दी। उसने कहा कि कश्मीर मुद्दा एक चिंगारी है जो पूरे क्षेत्र को कवर करने वाली आग लगा सकती है। यह संदेश रियाज नायकू और उसके सहयोगी आदिल अहमद की मौत पर सैयद सलाउद्दीन ने दिया।


आंतकी रियाज नायकू की मौत के बाद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि रियाज नायकू की मौत, आतंकी संगठन के लिए बड़ा झटका है। इससे दक्षिण कश्मीर में कमजोर स्थिति पैदा हो जाएगी, जहां हिजबुल पारंपरिक रूप से सक्रिय रहा है। रियाज नायकू हिजबुल मुजाहिद्दीन के सबसे वरिष्ठ सदस्यों में से एक था। A++ कैटेगरी के आतंकी के तौर पर लिस्टेड रियाज कश्मीर में आतंक का चेहरा बन गया था और उसके ऊपर 12 लाख इनाम था।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

VIDEO: JNU के किन 100-200 बच्चों का जिक्र कर रहा था शरजील इमाम, जो उसके ‘प्लान ऑफ एक्शन’ में हैं शामिल

Jitendra Nishad

बार बालाओं के साथ भगवान कृष्ण, पेंटर अकरम हुसैन पर फूटा लोगों का गुस्सा, पूछा- इसी तरह पैगंबर को नंगी हूरों के साथ कब दिखाएंगे ?

BT Bureau

शाहिद आफरीदी के लिए फिक्रमंद आकाश चोपड़ा की यूज़र्स ने की खिंचाई, लिखा- चोपड़ा तुम्हारा खाली है क्या खोपड़ा

Jitendra Nishad