Breaking Tube
Social Media UP News

जौनपुर: पुलिस ने दलित लड़कियों पर दौड़ा-दौड़ाकर बरसाईं लाठियां, Video वायरल

Jaunpur police beaten dalit girls

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के नेवढ़िया में मांस बेचने से मना करने पर पुलिस पर हमला करने घटना में नया मोड़ आ गया है। घटना के दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है, जिसमें पुलिसकर्मी दलित लड़कियों को दौड़ा-दौड़कर पीटते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, परिवार के लोग लड़कियों को बचाने के लिए चीखते नजर आ रहे हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में लड़कियों और उनके परिवार पर पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। लेकिन वायरल वीडियो पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहा है। इस वीडियों को कांग्रेस के कई नेताओं ने शेयर करते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है।


ये है मामला


नेवढ़िया में सीतमसराय चौकी अंतर्गत गुतवन मार्ग पर 30 अगस्त को गुड्डू सोनकर के परिवार के साथ पुलिस वालों का विवाद हुआ था। पुलिस ने बताया कि गुड्डू सोनकर का परिवार अवैध रूप से मांस की बिक्री करता था। रविवार को टोटल लॉकडाउन और मोहर्रम के कारण दुकान खोलने से मना किया गया। इसके बाद भी दुकान खुली थी। दुकान बंद कराने पुलिस वाले पहुंचे तो उन पर ही हमला कर दिया गया।


Also Read: मेरठ: सरकारी क्वार्टर में सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जेब से बरामद हुआ डिप्रेशन दूर करने की दवाओं का पर्चा


वहीं, पीड़ित परिवार का कहना है कि लॉकडाउन में उनकी मांस की दुकान खोलने के एवज में पुलिस ने एक हजार रुपये हफ्ता देने को कहा था। परिवार ने कुछ हफ्ते रुपये दिये लेकिन बिक्री नहीं होने से पिछले कुछ हफ्तों से रुपये देने बंद कर दिये। इस पर पुलिस वालों ने लगातार रुपयों के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसी बीच 30 अगस्त को टोटल लॉकडाउन के दौरान भी दुकान खुली देख पुलिस वाले पहुंचे और दुकान बंद करने को कहा।


Also Read: बदायूं: सिपाही ने थाना प्रभारी को मारी गोली फिर खुद को भी उड़ाया, छुट्टी को लेकर हुआ था विवाद


परिवार वाले अभी दुकान बंद ही कर रहे थे कि पुलिस वालों ने गाली गलौच शुरू कर दी। विरोध करने पर पीटना शुरू कर दिया। परिवार की लड़कियों को भी दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया। परिवार के लोगों ने पुलिसिया कहर की शिकायत अधिकारियों से की तो उल्टे उन लोगों पर ही केस दर्ज कर दिया गया। अब लड़कियों की पिटाई का वीडियो सामने आने पर मामला फिर गरमा गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: सिपाही ने चौकी इंचार्ज पर लगाए गंभीर आरोप, न्याय के लिए SP से लगाई गुहार

BT Bureau

Video: कौन है अलका ठाकुर, जिसने ‘थर्ड डिग्री’ के बाद दुर्गेश यादव को मारी गोली!

BT Bureau

प्रतापगढ़ में कोरोना से जान गंवाने वाले इंस्पेक्टर के परिजनों के लिए आगे आई कानपुर पुलिस, जुटाए 3 लाख

BT Bureau