Breaking Tube
Social Media

भयानक हिंसा के बीच राजदीप सरदेसाई ने किया भड़काने वाला झूठा ट्वीट, बवाल मचने पर किया डिलीट

कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ मंगलवार को किसानों द्वारा निकाली जा रही ट्रैक्‍टर परेड (Kisan Tractor Parade) के दौरान कई जगहों पर किसान उग्र हो गए. आईटीओ (ITO) और टिकरी बॉर्डर पर किसान बेकाबू हो गए, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे. किसान लाल किले परिसर तक में घुस गए और उसकी प्राचीर पर तिरंगा उतारकर निशान साहिब लगा दिया. वहीं हिंसा के दौरान कुछ लोग इस संवेदनशील मामले में लोगों को भड़काते दिखे. इनमे इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) सबसे आगे दिखे.


दरअसल, शांतिपूर्ण तरीके से देशभक्ति दिखाने के नाम पर मंगलवार को किसानों की ओर से निकाली गई रैली हिंसक हो गई है. किसान ट्रैक्टर से तोड़फोड़ करने लग गए. आईटीओ के पास एक किसान पुलिस बैरिकेड तोड़ रहा था तभी गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया और तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलट गया जिससे किसान की मौत हो गई. मृतक किसान का नाम नवनीत सिंह है. 30 साल का नवनीत उत्तराखण्ड के बाजपुर इलाके का रहने वाला बताया गया है.


वहीं इस दौरान इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई इस दुर्घटना को पुलिस की गोलीबारी बता दिया. उन्होंने ट्वीटर कर लिखा, “45 साल के शख्स नवनीत दिल्ली पुलिस की फायरिंग में मारा गया. किसानों ने मुझसे कहा यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा”. राजदीप के इस झूठ की दिल्ली पुलिस ने कुछ ही देर में कलई खोल दी और इस दुर्घटना के बारे जानकारी दी. वहीं सोशल मीडिया पर लोग राजदीप को लानत भेजने लगे. चारों तरफ से खुद को घिरता देख उन्होंने अपना ट्वीट डलीट कर दिया. लेकिन तब तक लोगों ने स्क्रीनशॉट ले लिया. और राजदीप को ट्रोल किया जा रहा है.


बता दें कि किसान संगठनों को 37 शर्तों पर गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दी गई थी. प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर रैली का समय गणतंत्र दिवस परेड के बाद का तय किया गया था. परेड के दौरान ही दिल्ली में अलग-अलग जगहों से किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान जिन रास्तों से रैली निकलनी थी. उन्हें छोड़कर किसानों ने लाल किले की तरफ कूच की. किसानों ने लाल किले पर अपना झंडा भी फहराया. इस दौरान खूब गुंडागर्दी, अफरातफरी का माहौल बना रहा है.


Also Read: किसान आंदोलन का शर्मनाक चेहरा: महिला पुलिसकर्मी को घेरकर बरसाए डंडे, Video वायरल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जौनपुर: पुलिस ने दलित लड़कियों पर दौड़ा-दौड़ाकर बरसाईं लाठियां, Video वायरल

BT Bureau

हसनैन खान ने ‘तबरेज की मौत’ को लेकर Tik tok पर बनाया भड़काऊ वीडियो, कर रहा बदला लेने की बात

BT Bureau

नेहा धूपिया बोलीं- ‘पांच ब्वॉयफ्रेंड रखना लड़की की चॉइस’, Twitter पर जमकर उड़ रही है खिल्‍ली

BT Bureau