Breaking Tube
Social

लखनऊ: CCBW में शिवांश टंडन ने 22 खिलाड़ियों के खिलाफ एक साथ खेली शतरंज

वैलेंटाइन डे के अवसर पर चेस क्लब ब्लैक एंड व्हाइट (CCBW) द्वारा आयोजित अनोखे शतरंज मुकाबले के दौरान लखनऊ के उभरते हुए युवा शतरंज खिलाड़ी शिवांश टंडन ने 22 खिलाड़ियों के साथ एक साथ शतरंज खेली. इस दौरान शिवांश 100 मिनट के गेम में एक बोर्ड से दूसरे बोर्ड तक तकरीबन डेढ़ किमी पैदल चले. यह प्रतियोगिता सीसीबीडब्लू अकादमी में ही आयोजित की गयी थी.


चेस क्लब ब्लैक एंड व्हाइट ने आयोजित की थी प्रतियोगिता

बता दें कि शिवांश लखनऊ के उभरते युवा शतरंज खिलाड़ी हैं. इस प्रतियोगिता में उन्होंने 22 के खिलाफ जीत हासिल की. उन्हें सुमन मेहरा (पैरेंट सेक्शन) ने मात दी. सुमन ने शिवांश के इटालियन गैम्बिट ओपनिंग में ई-फाइव का जवाब देते हुए अपने वजीर की कुर्बानी देते हुए प्रतिद्वंद्वी को चेकमैट किया. वहीं अगर देर तक खेलने वाले खिलाडियों की बात करें तो यशिता टंडन, प्रणव रस्तोगी, राफे हबीबुल्लाह (बच्चों में) व कर्नल चिन्मय वर्मा (अभिभावकों) में शामिल रहे.


Also Read: भ्रष्टाचार पर योगी सरकार का सख्त एक्शन, अनियमितता के दोषी PWD इंजीनियर बर्खास्त, परिवहन विभाग के 3 अधिकारी निलंबित


इस दौरान प्रतियोगिता में शामिल होने आये यूपी स्टेट चैंपियन डा.जुनैद अहमद (निदेशक, सीसीबीडब्लू CCBW) ने कहा, हमारा विश्वास है कि शतरंज बच्चों को टीवी और मोबाइल से दूर रखने के बेहतर जरियों में से एक है. हमारा संदेश भी यहीं है कि लव आल, प्ले चेस. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि जब आप चेस खेलते है तो रंग, उम्र, धर्म व शिक्षा देखकर नहीं खेलते है. इसलिए ये बच्चों के लिए काफी लाभदायक है.


Also Read: सीएम योगी का DM-SP को आदेश- पुलवामा शहीदों के घर जाकर अर्पित करें श्रद्धांजलि


ये रहे शीर्ष प्रतिभागी

अगर बात करें अन्य प्रतिभागियों की तो पैरेंट सेक्शन में कर्नल चिन्मय वर्मा, अमर हबीबुल्लाह, पीयूष अग्रवाल, मयूर टंडन, सुमन मेहरा और किड्स सेक्शन में प्रीषा गर्ग, यशिता टंडन, मायरा अग्रवाल, हिम्मिका अमरनानी, आरव अग्रवाल, अवि मेहरोत्रा, ईशान वर्मा, अन्वित अग्रवाल, विहान मेहरोत्रा, निकिशा अरोड़ा, अलारिका दीक्षित, प्रणव रस्तोगी, राफे सिंह हबीबुल्लाह, प्रज्ञन्या अग्रवाल, पावनी अग्रवाल शामिल रहे.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आज से शुरू हो रही है ‘श्री रामायण एक्सप्रेस’ ट्रेन, जहां-जहां गए श्रीराम वहां-वहां ले जाएगी ट्रेन

BT Bureau

जब तीन तलाक के जरिए महिलाओं पर होता रहा अत्याचार, तब कहां थे मुनव्वर और उनकी बेटियां: फरहत नकवी

Praveen Bajpai

इस बाग़ी ने उड़ाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नींद, फूंका बग़ावत का बिगुल

S N Tiwari