Breaking Tube
Social

कोरोना: UP में 47 हुई मरीजों की संख्या, घरों में नमाज अदा करने की अपील

Corona

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना (Corona) पॉजिटिव के चार और नए मामले सामने आए हैं। इसमें तीन केस नोएडा के और एक आगरा का है। केजीएयू के प्रवक्ता सुधीर सिंह ने बताया कि 2 महिला और एक पुरुष नोएडा में भर्ती हैं, जबकि अमेरिका से लौटा एक व्यक्ति आगरा में भर्ती है। यह सभी मरीज लखनऊ से बाहर भर्ती हैं। केजीएमयू में केवल जांच के नमूने आए हैं। लखनऊ में कुल नौ मरीज भर्ती थे। जिनमें एक ठीक होकर घर चली गई हैं। सैंपल की संख्या 9 है।


संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉक्टर विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि पूरे प्रदेश में अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कुल 47 है। इसमें सबसे अधिक 18 नोएडा में हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है।


Also Read: लखनऊ: लॉकडाउन में ADG से लेकर सिपाही तक बने पालनहार, गरीबों को खिला रहे खाना, मुहैया करवा रहे जरूरी सामान


वहीं, अमरोहा के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव स्थित एक मस्जिद में सामूहिक नमाज पढ़ने के कारण मौलाना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ ही नमाज पढ़ रहे अन्य साथी फरार हो गए। मामले में मौलवी शहजाद और नमाज पढ़ने वालों में शौकीन और लाइक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।


उधर, बदायूं में लॉकडाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को पुलिस की सख्ती बरकरार है। अनावश्यक रूप से घर से निकलने वालों पर सख्ती दिखाई गई, साथ ही जरूरतों के लिए घर से निकलने वालों को पूछताछ के बाद ही जाने दिया गया। जुमे की नमाज भी लोगों ने घर से अदा करने की अपील की।


जिला प्रशासन पहले ही बड़े और छोटे सरकार की ज्यारत को बंद करा चुका है, साथ ही जिला काजी सालिम मियां ने भी लोगों से अपने घरों से ही नमाज अदा करने का एलान मस्जिदों से करा दिया है। आवश्यक सेवाओं जैसे दूध सब्जी आदि के ठेले गलियों में दिखाई दे रहे हैं, जिन पर लोगों ने खरीदारी की।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लखनऊ: SP ने शेयर किया WhatsApp Number, कहा- थाने पर न हो सुनवाई तो मुझसे करें शिकायत

S N Tiwari

Facebook Love: पानीपत में प्यार की लड़ाई, नाबालिग से शादी करने पर अड़ी युवती ने पंचायत बुलाई

S N Tiwari

‘खतने’ के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने उठाई आवाज़

BT Bureau