Breaking Tube
Social

शाहजहांपुर: मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाई राम-सीता की तस्वीर, परिवार बोला- हिन्दुओं ने दिया बेपनाह प्यार

यूपी के शाहजहांपुर से हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली. यहां चिलौवा गांव में एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी रुखसार की शादी के कार्ड पर मक्का मदीना या मुस्लिम धर्म के फोटो न छपवा कर भगवान राम और सीता के स्वयंवर की तस्वीर छपवाई है. रुखसार की मां बेबी का कहना है, ‘हम एक संदेश देना चाहते थे कि हमें अल्लाह के साथ-साथ ईश्वर से भी प्यार है. हर कोई हमारे परिवार का हिस्सा है. परिवार का कहना है कि मुस्लिम होने से पहले वह एक हिन्दुस्तानी हैं. इस मुस्लिम परिवार की इस सोच को हर कोई सलाम कर रहा है.


थाना अल्लाहगंज के चिलौआ गांव का रहने वाले इबादत अली की बेटी रुखसार बानो की 30 अप्रैल को को अल्लाहगंज निवासी सोनू के बेटे के साथ शादी होनी है. इसी शादी के लिए इबादत अली ने कार्ड छपवाए हैं. शादी के कार्ड कुछ ऐसे हैं, जिसे देख कर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज भी हिन्दू मुस्लिम एकता देश के कोने-कोने में जिंदा है.


इबादत अली ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर भगवान राम और सीता की तस्वीर छपवाई है. राम और सीता के तस्वीर वाले शादी कार्ड बांट कर उन्होंने लोगों को अपने घर शादी में आने के लिए न्योता दिया है. जानकारी के मुताबिक ‘चिलौआ गांव में 1800 की हिन्दुओं की आबादी है. रुखसार की माँ बेबी बताती हैं कि गांव में केवल एक ही मुस्लिम परिवार रहता है. वहीं हिंदू परिवार के लोगों ने कभी भी एहसास नहीं होने दिया कि हम मुस्लिम हैं. हिन्दुओं ने हमें बेपनाह प्यार दिया है. उन्होंने बताया कि वह हिन्दू-मुस्लिम दोनों धर्मों को मानने वाले व्यक्ति हैं. गांव के प्रसिद्ध देवी मंदिर में उन्होंने सबसे पहले अपनी बेटी का निमंत्रण पत्र चिलौआ देवी माता को अर्पित किया है.


Also Read: Video: पत्रकार के सवाल पर भड़के अखिलेश, बोले- तुम बिके हुए हो, तुम्हारे दिमाग में पैसा घुस गया है


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

प्रयागराज: पत्नी को ट्रेन में चढ़ाने के लिए BSF जवान ने की चेन पुलिंग, RPF के जवानों ने डरा-धमकाकर PayTM से ली रिश्वत

S N Tiwari

शाहीन बाग के प्रदर्शन ने ली एक शख्स की जान, 3 बेटियों के सिर से उठ गया बाप का साया, परिजन बोले- दर्ज कराएंगे हत्या का केस

BT Bureau

मुस्लिम बेटी गुलफसा का निकाह कराकर हिंदू समाज ने पेश की मिसाल, ब्राह्मण दंपति ने किया कन्यादान

admin