Breaking Tube
Social

‘लड़की ने चुराया मेरा दिल’ शिकायत लेकर थाने पहुंचा युवक, पुलिस बोली- किस धारा में दर्ज करें मुकदमा

बड़ी मुश्किल है, खोया मेरा दिल है. कोई उसे ढूंढ के लाये न, किसे समझाऊं कहां रपट लिखाऊं कोई तो बतलाये न… ये गाना इस मामले पर एकदम सटीक बैठता है. जहां एक युवक ने पुलिस थाने में लड़की द्वारा अपना दिल चोरी होने की शिकायत दर्ज की है. वैसे तो पुलिस के सामने रोजाना सामान चोरी,लूट, डकैती, मारपीट और हत्या जैसे कई केस आते हैं. लेकिन कभी-कभी कई केस ऐसे भी आते हैं जब पुलिस भी खुद को असहाय महसूस करने लगती है. ऐसा ही एक मामला नागपुर के एक थाने में आया है. जहां थाने में आए युवक की परेशानी सुनकर खुद पुलिस भी असमंजस में पड़ गई. दरअसल थाने पहुंचे युवक का कहना था कि एक लड़की ने उसका दिल चुरा लिया है. युवक ने पुलिस से शिकायत दर्ज कर अपना दिल वापस लाने की मांग की. नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘हम चोरी हुए सामान वापस ला सकते हैं लेकिन कई बार ऐसी समस्याएं भी आती हैं जिनका हमारे पास हल नहीं होता’.

 

Also Read: कार रोकने का प्रयास करने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी को घसीटा, जान लेने की कोशिश

 

काफी जद्दोजहद के बाद निकला निष्कर्ष

थाने में आये युवक के इस केस ने पुलिस को भी मुसीबत में फंसा दिया. इस मामले को निपटाने के लिए थाना प्रभारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सलाह भी मांगी. बहरहाल केस सामने आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने काफी मंथन और मशविरा किया. इसके बाद बताया कि भारत के कानून में इस तरह के मामलों के लिए कोई धारा नहीं है. इसके बाद पुलिस ने युवक को वापस भेजते हुए कहा कि उनके पास इस समस्या का हल नहीं है.

 

Also Read: यूपी: गुंडों के कहने पर थाना इंचार्ज ने महिला को थाने ले जाकर पीटा, तोड़ दी हड्डियां, कई पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

 

पुलिस कमिश्नर ने सुनाया वाकया

यह घटना पिछले हफ्ते तब सामने आई जब नागपुर पुलिस के आयुक्त भूषण कुमार उपाध्याय ने अलग-अलग लोगों के करीब 82 लाख के चोरी हुए सामान वापस लौटाने के कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने मजाकिया अंदाज में मुस्कुराते हुए कहा, ‘हम चोरी हुए सामान वापस ला सकते हैं लेकिन कई बार ऐसी समस्याएं भी आती हैं जिनका हमारे पास हल नहीं होता है’.

 

Also Read: मदरसे में मौलवी महीनों तक करता रहा नाबालिग से रेप, बच्ची के गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अफजल गुरु का संसद पर हमले में नहीं था कोई हाथ, सुप्रीम कोर्ट और सरकार पर भरोसा नहीं कर सकते, शरजील के बाद अब इस युवती का भड़काऊ Video

Praveen Bajpai

Zomato से मंगाया था चिली पनीर, आर्डर खोल कर देखा तो उड़ गए होश

admin

प्रयागराज: पत्नी को ट्रेन में चढ़ाने के लिए BSF जवान ने की चेन पुलिंग, RPF के जवानों ने डरा-धमकाकर PayTM से ली रिश्वत

S N Tiwari