Breaking Tube
Social

बरेली: हम दलितों को किराए पर नहीं देते बर्तन, टेंट हाउस मालिक ने अनुसूचित जाति के युवक को भगाया

आधुनिक समाज में जाति-धर्म की कोई जगह नहीं है लेकिन कुछ रुढ़िवादी या कहें कि विकृत मानसिकता के लोग आज भी इसी जहर के साथ जी रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) से आ रहा है, जहां एक टेंट हाउस संचालक ने अनुसूचित जाति के व्यक्ति को किराए पर बर्तन देने से इंकार कर दिया. पीड़ित युवक की शिकायत पर आरोपी संचालक के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी फरार बताया जा रहा है.


जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला फरीदपुर के नौगवां का बताया जा रहा है. जहां रविवार को मनोज कुमार वाल्मीकि की बहन की गोद भराई होनी थी. शनिवार सुबह 10 बजे मनोज टेंट का सामान लेने के लिए गांव की ही मुश्ताक टैंट हाउस पर पहुंचे. आरोप है कि टेंट हाउस मालिक इकबाल ने उन्हें बर्तन आदि सामान देने से यह कहते हुए मना कर दिया कि मेरी दुकान से वाल्मीकियों के घर में आयोजन के लिए कोई भी सामान नहीं जाता है. मनोज ने विरोध किया तो टेंट मालिक ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया कर भगा दिया.


शनिवार शाम मनोज कई ग्रामीणों के साथ तहरीर लेकर कोतवाली पहुंचे. जिसके बाद रात को इकबाल के खिलाफ एससीएसटी का मुकदमा दर्ज कर लिया. आरोपी इकबाल फरार बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. वहीं इस मामले पर सीओ फरीदपुर का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है.आरोपित को पकड़कर जेल भेजा जाएगा.


Also Read: दीपिका पादुकोण के JNU समर्थन पर ‘छपाक’ के विज्ञापन में गिरावट, कंपनियों ने खींचे पैर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नवरात्रि में कुछ तरह करें माँ दुर्गा की पूजा और रखें इन बातों का ध्यान

Satya Prakash

जानें कौन हैं ‘EVM हैकिंग’ से जुड़ी प्रेस कांफ्रेस करवाने वाले ‘आशीष रे’

BT Bureau

राशिफल 2020: जानियें कैसा रहेगा आपके लिए साल 2020, राशि के हिसाब से करें इन देवताओं की पूजा

Satya Prakash