Breaking Tube
Social

देश में हिंदुओं का धर्मांतरण करने के लिए विदेशी चंदा लेने वाले संगठनों पर लगाई जाए रोक: VHP

Vishva Hindu Parishad

विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) ने देश में हिंदुओं के धर्मातरण की साजिश में लगे संगठनों पर केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग की है और कहा है कि विदेश से चंदा लाने वाले ऐसे संगठनों पर सरकार को प्रतिबंध लगाना चाहिए। हाल में कुछ एनजीओ के खिलाफ गृह मंत्रालय से हुई कार्रवाई पर संगठन ने खुशी जताई है।


विहिप की भोपाल में हुई केंद्रीय बैठक खत्म होने के बाद महामंत्री मिलिंद परांडे ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कि जो भी संस्थाएं हिंदुओं का धर्मातरण कराने में लगी हैं, उनके आर्थिक स्रोत पर चोट जरूरी है। विदेशी ताकतों के इशारे पर हिंदुओं का धर्मातरण कराने की कोशिशें चल रही हैं।


Also Read: लव जिहाद पर योगी के मंत्री बोले- साजिशन लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाया जा रहा, फिर धर्मांतरण कर कहते कलमा पढ़िए, मुसलमान बन जाइए


उन्होंने आदिवासियों के बीच बढ़ते चर्च के प्रभाव को खत्म करने पर भी जोर दिया और कहा कि इस मामले को सरकार तक भी पहुंचाया जाएगा। विहिप के महामंत्री ने सुर्खियों में आए जकात फाउंडेशन की आय के सोर्स की भी जांच करने पर जोर दिया।


देश के कई हिस्सों में लव जेहाद की बढ़ती घटनाओं पर मिलिंद परांडे ने कहा कि दुर्गा वाहिनी और बजरंग दल के प्रयासों के कारण इन घटनाओं को काफी हद तक रोकने में मदद मिली है। लव जिहाद की शिकार युवतियों के पुनर्वास और आगे के जीवन को बेहतर करने के बारे में भी संगठन काम कर रहा है। हालांकि, लव जेहाद की बढ़ती बीमारी को शासन और प्रशासन के स्तर से भी रोकने की कोशिशें तेज होनी चाहिए।


Also Read: महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच CM योगी का बड़ा दांव, कहा- हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी


इस दौरान उन्होंने कोरोना काल में विहिप के कार्यो की भी जानकारी दी और बताया कि जरूरतमंदों में दो करोड़ भोजन के पैकेट बांटे गए। चार लाख गौवंश की भी देखरेख हुई। बता दें कि भोपाल में गुरुवार और शुक्रवार को दो दिनों तक विहिप की केंद्रीय बैठक हुई, जिसमें में संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भी हिस्सा लिया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SNCU वार्ड में था नवजात, नर्सें मनाती रही नए साल का जश्न

BT Bureau

रसोई गैस से चल रही थी स्कूली वैन, आग लगने से झुलसे 14 मासूम

BT Bureau

फतेहपुर: थानाध्यक्ष की प्रताड़ना से क्षुब्ध दारोगा ने सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द, कहा- चौकी इंचार्ज से है जान का खतरा

BT Bureau