Breaking Tube
Sports

कोरोना: अमेरिका ओलंपिक समिति ने कहा- Tokyo ओलंपिक 2020 स्थगित करना ही बेहतर

America Olympic Committee

अमेरिका ओलम्पिक समिति (America Olympic Committee) और पैरालम्पिक समिति ने अपने देश के 2,000 खिलाड़ियों का सर्वे करने के बाद कहा है कि इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलिम्पिक खेलों को स्थगित करना बेहतर होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमेरिका की ओलम्पिक और पैरालाम्पिक समिति ने सप्ताह के अंत में 4,000 से ज्यादा लोगों का कोरोनावायरस के कारण फैली स्थिति को लेकर सर्वे किया था, जिसमें से 1,780 खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी है।


अमेरिका की ओलम्पिक और पैरालम्पिक समिति ने बयान में कहा कि हमने कई तरह के विचार सुने और हमारे खिलाड़ी जिस स्थिति से गुजर रहे हैं उसे समझा। हमें इस बात का पछतावा है कि हम जिस स्थिति से गुजर रहे हैं उसका कोई भी उपाय हमारे पास नहीं है।


Also Read: कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हो सकता है टोक्यो ओलंपिक 2020


इतने सारे खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया के बाद हमारे सामने सबसे अहम बात यह है निकल कर आई है कि अगर मौजूदा स्थिति बढ़ती है तो ट्रेनिंग का माहौल, डोपिंग नियंत्रण और क्वालीफिकेशन प्रक्रिया से पार नहीं पाया जा सकता।


बयान में कहा गया कि इसलिए, यह साफ है कि खेलों के स्थगन का रास्ता सबसे बेहतर है और आईओसी से अपील करते हैं कि वह इस बात को सुनिश्चित करे कि खेलों को सुरक्षित माहौल में और खिलाड़ियों के मुफीद स्थिति में खेलों का आयोजन किया जाए। बयान के मुताबिक, हमें उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार है और हम टीम अमेरिका के समर्थन में काम करने को तैयार हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

10 मीटर की एयर राइफल में तुषार माने ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Satya Prakash

मो. अज़हरुद्दीन के बेटे संग दूसरी शादी रचाएंगी सानिया मिर्जा की बहन अनम, पिछले साल हुआ था पहले पति से तलाक

S N Tiwari

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर बौखलाया पाकिस्तान, ICC को लिखा पत्र

admin