Breaking Tube
Sports

Video: कंगारू हुए चित तो ऑस्ट्रेलियन फैंस ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे, कोच बोले- भारतीयों को कम न आंके

आज यानी क़ी 19 जनवरी को ब्रिसबेन में पहली बार जीत हासिल करके भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास में नाम दर्ज कर दिया है. इस जीत के बाद न सिर्फ भारतीयों बल्कि ऑस्ट्रेलियन फैंस ने भी जमकर भारत माता की जय के नारे लगाए. इतना ही नहीं जीत के बाद ऑस्ट्रेलियन कोच ने भी भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीयों को कभी कम नहीं आंकना चाहिए.


वीडियो हुआ वायरल

जानकारी के मुताबिक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में विकेट 3 से हरा दिया. भारत की ओर से ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने कमाल करते हुए 89 रन की पारी खेली. भारत की इस ऐतिहासिक जीत में पंत और शुबमन गिल हीरो साबित हुए. गिल ने जहां 91 रन बनाए तो वहीं पंत ने तेजी से रन बनाकर भारत को गाबा के मैदान पर पहली जीत दिलाई. इस ऐतिहासिक जीत के बाद स्टेडियम में भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगने लगे. इस दौरान न सिर्फ भारतीयों ने बल्कि ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रशसंकों ने भी जमकर नारे लगाए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


इसके साथ ही वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोच और पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर भी ये कहा कि सबसे पहले किसी को हल्के में नहीं लेना चाहिए. और कभी भी भारतीयों को कम मत समझना। इनका भी बोलते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहा है.


सभी ने दी बधाई

भारत के सीरीज में जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत दिग्गजों ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी है. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने पास रखी जिसे उसने पिछली सीरीज जीत के साथ हासिल किया था. टीम इंडिया के लिए यह जीत इसलिए भी ज्यादा मायने रखती है, क्योंकि वह कई स्टार खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही थी.


BCCI प्रमुख सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस ऐतिहासिक जीत पर कहा कि उल्लेखनीय जीत. ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा. BCCI (Board of Control for Cricket in India) ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा की है. सभी सदस्यों को बधाई.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सचिन तेंदुलकर की बेटी ने पास किया ग्रेजुएशन, देखिए सेरेमनी की शानदार तस्वीरें

Satya Prakash

सिर्फ 2 गेंद खेली और बिना आउट हुए मैदान से बाहर गए युवराज सिंह, जानें क्या थी वजह

S N Tiwari

कश्मीर में बल्ले पर ऑटोग्राफ देते नजर आये माही, इंडियन आर्मी के कैंप से आई एम एस धोनी की पहली तस्वीर

S N Tiwari