Breaking Tube
Sports

IND VS ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भड़के माइकल वॉन, कहा- यह सब पैसे और IPL के लिए किया गया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने मैनचेस्टर टेस्ट (Manchester Test) रद्द होने के पीछे आईपीएल (IPL) को जिम्मेदार ठहराया है. उनका मानना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच (IND VS ENG 5th Test Match) रद्द आईपीएल को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया. वॉन ने साथ ही कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को पीसीआर टेस्ट पर भरोसा करना चाहिए था.


वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए लिखे कॉलम में कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह सब पैसे और आईपीएल को लेकर हुआ है. टेस्ट रद्द कर दिया गया है क्योंकि खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमण के खतरे और आईपीएल को मिस करने से डर लग रहा होगा. एक हफ्ते में हम आईपीएल देखेंगे और खिलाड़ी मुस्कुराते और खुश होकर इधर-उधर दौड़ेंगे, लेकिन उन्हें पीसीआर टेस्ट पर भरोसा करना चाहिए था. हम अब इस वायरस के बारे में बहुत कुछ जानते हैं. हम इसे बेहतर तरीके से प्रबंधित और संभालना जानते हैं.”


खेल सकती थी टीम इंडिया

वॉन ने कहा, ‘मुझे यह आश्चर्यजनक लगता है कि भारत मैच खेलने के लिए 20 सदस्यीय टीम के 11 खिलाड़ियों को नहीं उतार कर सका. अगर ऐसे खिलाड़ी थे जो अलग होना चाहते थे और खेलना नहीं चाहते थे, तो ठीक है. यह व्यक्तिगत पसंद के बारे में है. लेकिन भारत को एकादश के खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने के लिए हर संभव कोशिश करनी चाहिए थी, भले ही इसका मतलब तीसरी स्ट्रिंग टीम चुनना ही क्यों न हो. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बहुत सारे रिजर्व खिलाड़ियों के साथ जीत हासिल की थी’.


जो हुआ ठीक नहीं हुआ

वॉन ने कहा, ‘.उन्हें इस खेल में अपनी भूमिका निभानी चाहिए थी, जैसे इंग्लैंड को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में अपने मुकाबलों को पूरा करना चाहिए था. जब गुरुवार की रात भारतीय टीम के पीसीआर टेस्ट सभी नेगेटिव आए तो मेरे लिए यह हरी झंडी थी कि मैच आगे बढ़ना चाहिए. क्रिकेट के खेल को इस टेस्ट मैच की जरूरत थी. सीरीज शानदार ढंग से तैयार की गई थी. यह सही नहीं था कि टॉस से 90 मिनट पहले एक टेस्ट मैच रद्द किया जा सकता है.अगर गुरुवार को रद्द करने की घोषणा की जाती, तो यह प्रशंसकों को मैनचेस्टर की यात्रा करने से बचा लेता.


टेस्ट रीशेड्यूल करने की कोशिश


टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे है, और ऐसे हालात में बीसीसीआई और ईसीबी आखिरी टेस्ट को रीशेड्यूल कराने पर विचार कर रही है, उम्मीद है कि दोनों टीमों के बीच अगले साथ टेस्ट मैच कराया जाएगा, जिसके बाद सीरीज का फैसला होगा. ईसीबी ने अपने बयान में कहा, ‘भारतीय कैंप में कोरोना वायरस के केस बढ़ने की आशंका के मद्देनजर भारत अपनी टीम नहीं उतार सकता. ये जानकारी मिली है कि कप्तान विराट कोहली और दूसरे खिलाड़ी मैच में नहीं खेलना चाहते थे, बीसीसीआई के अधिकारी उन्हें मनाने में नाकाम रहे.’


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि, ‘बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत रिश्तों को देखते हुए बीसीसीआई ने ईसीबी को कैंसिल किए गए टेस्ट मैच को फिर से आयोजित करने की पेशकश की है. दोनों बोर्ड इस टेस्ट मुकाबले को फिर से आयोजित करने की दिशा में काम करेंगे. कोरोना से जुड़े क्वारंटीन का मतलब है कि खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल मुकाबलों में नहीं खेल पाते.’


Also Read: भज्जी ने कराई थी दोस्ती, दो बच्चियों की मां थीं आयशा, शादी के 9 साल बाद खत्म हुआ शिखर धवन के साथ रिश्ता


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ कर भारत ने रचा इतिहास, पुजारा बने मैन ऑफ द सीरीज

BT Bureau

रोहित शर्मा ने शाहिद अफरीदी को पछाड़ा, अपने नाम किया छक्कों का ये विश्व रिकॉर्ड

BT Bureau

भारत को T-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले भारतीय क्रिकेटर बने जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के हेड कोच

BT Bureau