Breaking Tube
Sports

IND Vs SL: एडम गिलक्रिस्ट को आदर्श मानते हैं ईशान किशन, उन्हीं की तरह करते हैं धुंआधार बल्लेबाजी

स्पोर्ट्स: भारतीय टीम के यंग बल्लेबाज ईशान किशन ने वनडे डेब्यू में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. इस मैच के दौरान किशन ने करीब 42 गेंद पर 59 रन बनाए. 8 चौके और 2 छक्के लगाए. किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस और घरेलू क्रिकेट में झारखंड की तरफ से खेलते हैं. किशन का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. ईशान किशन ने सिर्फ छह साल की उम्र में बल्ला थाम लिया था. ईशान ने पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में अमीकर दयाल के क्रिकेट अकेडमी में बल्लेबाजी के गुर सीखे.


ईशान के सबसे अच्छे दोस्त सचिन का कहना है कि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट उनके आदर्श रहे हैं, जिन्हें टेलीविजन पर देखकर किशन ने क्रिकेट खेलना शुरू किया. किशन भी गिलक्रिस्ट की तरह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. इशान किशन ने इसी साल मार्च महीने में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ टी20 में डेब्यू किया था. पहले ही मैच में इस बल्लेबाज ने विस्फोटक अर्धशतक जड़ा था. ईशान वनडे और टी20 डेब्यू में अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे क्रिकेटर हैं.


 ईशान किशन ने सिर्फ छह साल की उम्र में बल्ला थाम लिया था. ईशान ने पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में अमीकर दयाल के क्रिकेट अकेडमी में बल्लेबाजी के गुर सीखे.

 ईशान के दोस्त सचिन का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट उनके आदर्श रहे हैं, जिन्हें टेलीविजन पर देखकर किशन ने क्रिकेट खेलना शुरू किया. किशन भी गिलक्रिस्ट की तरह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं.

 इशान किशन को भारत की तरफ से 2 टी20 मैचों में मौका मिला है और उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 60 रन बनाए हैं. इसके अलावा 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 2665 और 77 लिस्ट ए मैचों में 2549 रन उनके नाम हैं. (PC-Ishan Kishan Instagram)

वहीँ इन दिनों आईपीएल इशान किशन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते है. इस बल्लेबाज ने 56 आईपीएल मैचों में करीब 132 की स्ट्राइक रेट से 1284 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके नाम 7 अर्धशतक भी दर्ज है आईपीएल 2020 में इशान किशन ने मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 516 रन बनाए थे. इशान किशन को भारत की तरफ से 2 टी20 मैचों में मौका मिला है और उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 60 रन बनाए हैं. इसके अलावा 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 2665 और 77 लिस्ट ए मैचों में 2549 रन उनके नाम हैं.


Also Read: क्रिकेटर शिवम दुबे ने गर्लफ्रैंड अंजुम खान ने रचाई शादी, दुआ मांगते Photo वायरल


Also Read: WTC 2021: 5 साल पहले जोफ्रा आर्चर ने विराट कोहली को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब वायरल हो रहा ये ट्वीट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Pulwama Terror Attack: ट्विटर पर विराट कोहली की इस शर्मनाक हरकत पर लोगों ने लगाई जमकर लताड़

admin

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उल्टा पड़ा अपना ही दांव, कंगाली की हालत में BCCI को चुकाने पड़े इतने करोड़..

BT Bureau

IND vs NZ: साउथैम्पटन में आसमान रहेगा साफ़, मैच का निकल सकता है नतीजा

Satya Prakash