Breaking Tube
Sports

INDvSL: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मुकाबला आज, बुमराह के पास इतिहास रचने का मौका

स्पोर्ट्स: भारत और श्रीलंका के बीच आज तीसरा टी20 मैच होने वाला है. यह सीरीज का निर्णायक मैच होने वाला है. इस मैच के दौरान यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर भारत ये मैच जीत जाती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी लेकिन मैच श्रीलंका जीती तो वह सीरीज बराबर कर लेगी. यह मैच जसप्रीत बुमराह के लिए भी काफी ऐतिहासिक मौका लेकर आया है. वे अगर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत के नंबर-1 टी20 गेंदबाज का रुतबा हासिल कर लेंगे.


इस मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं. वे 44 टी20 मैच में 52 विकेट ले चुके हैं. रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल भी क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 52-52 विकेट ले चुके हैं. चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने विकेट लिए हैं. इस तरह ये तीनों ही गेंदबाज सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से भारत के नंबर-1 एक गेंदबाज बने हुए हैं.


Image result for jasprit bumrah

भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में बुमराह अगर एक भी विकेट लेते हैं तो वे रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और युजवेंद्र चहल से आगे निकल जाएंगे. ऐसा होने पर वे टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. दुनिया की बात करें तो सबसे अधिक विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है. श्रीलंका के मलिंगा 81 मैच में 106 विकेट ले चुके हैं.


Also Read: ‘स्विंग के किंग’ इरफान पठान ने लिया क्रिकेट से संन्यास, कहीं बेहद इमोशनल बात


इस मैच में जसप्रीत बुमराह काफी समय बाद वापसी कर रहे हैं, क्योंकि उनको चोट लग गई थी. इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बुमराह ने चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला था. उनका प्रदर्शन सामान्य रहा था. उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट लिया था.


Also Read: रोहित के टीम में न होने का पूरा फायदा उठायेंगे कप्तान कोहली, बस एक रन से बना देंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रजत शर्मा ने DDCA अध्यक्ष पद से ‌दिया इस्तीफा, इन अधिकारियाें ने किया कुछ ऐसा कि मचा कोहराम

S N Tiwari

Video: बेटी बबीता संग भाजपा में शामिल हुए महावीर फोगाट, कहा- PM मोदी से मिलती है प्रेरणा

S N Tiwari

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कोहली के बुरे बर्ताव पर कहा- ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’

Satya Prakash