Breaking Tube
IPL Sports

Dream 11 Team Prediction: चेन्नई और राजस्थान के किस खिलाड़ी पर लगाया जाए दांव और कौन है असली मैच विनर? यहां पढ़ें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी

स्पोर्ट्स: यूथ का पसंदीदा मैच इंडियन प्रीमियर लीग में टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत चल रही है, हर टीम अपने खिलाडियों के प्रदर्शन को और सुधारने की जीतोड़ कोशिश कर रही है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेंगी तो उनकी कोशिश इसी लय को जारी रखने की होगी. वहीँ दोनों टीमों ने मुकाबले में हार के मुँह से जीत हासिल की है. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां पंजाब किंग्स के खिलाफ आसान जीत दर्ज की तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में जीत से दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दो अंक जुटाए. दोनों टीमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगी. आईपीएल के इतिहास में चेन्नई और राजस्थान के बीच अबतक 23 मैच हुए हैं, जिनमें से 14 बार सीएसके की जीत हुई है. वहीं, राजस्थान ने 9 मैचों में जीत हासिल की है.


दिल्ली कैपिटल्स से हुए शुरुआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच में सात विकेट की शिकस्त के बाद दीपक चाहर की वजह से वापसी की. जिसके बाद चाहर ने चार विकेट झटककर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दियास, जिससे टीम ने छह विकेट की जीत से खाता खोला. कप्तान धोनी अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होंगे क्योंकि पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने उनके गेंदबाजों को धो दिया था. विशेषकर चाहर ने शानदार स्पैल डाला जिससे चेन्नई सुपर किंग्स अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को 106 रन के कम स्कोर पर रोकने में सफल रही जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया.


इन मैचों में हुए राजस्थान रॉयल्स ने पहले मैच में चार रन की नाटकीय हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स की जीत से मिली लय को बढ़ाना चाहेगा. मैच के दौरान कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ने के बाद अकेले दम पर लगभग मैच जीता ही दिया था. उनके अलावा जोस बटलर और डेविड मिलर की फार्म टूर्नामेंट में उनकी लय के लिये काफी अहम होगी. राजस्थान की टीम चाहेगी कि उनके बल्लेबाज मिलकर प्रदर्शन करें क्योंकि दिल्ली के खिलाफ उनका शीर्ष क्रम चरमरा गया था जिसके बाद मिलर और क्रिस मौरिस ने उन्हें जीत दिलाई. अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल फेंका जबकि युवा चेतन सकारिया ने भी उम्मीद जगायी हैं अनुभवी मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान कठिन परिस्थितियों में अहम साबित हो सकते हैं.


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स 11 टीम:
सुरेश रैना, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), डेविड मिलर, मोईन अली, क्रिस मॉरिस, दीपक चाहर, संजू सैमसन (उप कप्तान) , जयदेव उनादकट, जोस बटलर, सैम करेन, चेतन सकारिया.


दोनों टीमें इस प्रकार हैं-


चेन्नई सुपर किंग्स-
महेंद्र सिंह धोनी ( कप्तान ), सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, आर साइ किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भागनाथ वर्मा, सी हरि निशांत.


राजस्थान रॉयल्स-
संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडेय, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाइ, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव और आकाश सिंह.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रनों से हराया, 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

S N Tiwari

टीम इंडिया में रोहित शर्मा समेत मुंबई के इन पांच खिलाड़ियों को मिली जगह, जानें कौन-कौन हुआ शामिल

Satya Prakash

‘गजवा-ए-हिंद’ का ख्वाब देख रहे शोएब अख्तर, बोले- हिंदुस्तान पर हमला कर कब्जाएंगे कश्मीर, खून से लाल हो जाएंगी नदियां

BT Bureau