Breaking Tube
IPL

IPL 2020: डिविलियर्स को छठे नंबर पर उतारकर आलोचनाओं का शिकार हुए कोहली, सफाई में कहा ये

स्पोर्ट्स: आईपीएल मैच में पिछले शुक्रवार को हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मैच में विराट कोहली की टीम को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा. गुरुवार को शारजाह में पंजाब ने आरसीबी को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में हर कोई विराट की कप्तानी पर सवाल उठ रहा है. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर टी-20 के विस्फोटक बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स को छठे नंबर पर बैटिंग के लिए क्यों उतारा गया?


करीब तीन दिन पहले ही डिविलियर्स ने शारजाह के इसी मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रनों की सुनामी ला दी थी. उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों पर 73 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली थी. वो इस मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए आए थे. लेकिन पंजाब के खिलाफ विराट कोहली ने उन्हें छठे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा. डिविलियर्स छठे नंबर पर उस वक्त बैटिंग के लिए आए जब आरसीबी का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन था. लिहाजा वो 5 गेंदों पर सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. डिविलियर्स 17वें ओवर में बैटिंग के लिए आए. जबकि विराट उन्हें 7वें या फिर 11वें ओवर में बैटिंग के लिए बुला सकते थे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. आईपीएल में 6 साल बाद ये पहला मौका था जब डिविलियर्स को नीचे बैटिंग के लिए भेजा गया हो.


लेग स्पिनर से डर गए विराट!


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता विराट कोहली पंजाब के लेग स्पिनर से डर गए थे. आंकड़ों पर नजर डालें तो साल 2018 के आईपीएल से लेकर अब तक डिविलियर्स 8 बार और विराट 6 बार लेग स्पिनर का शिकार हुए हैं. ऐसे में पंजाब ने इस मैच के लिए मुरुगन अश्विन और रवि बिश्नोई को मौका दिया. विराट कोहली पंजाब की इस चाल में फंस गए.


विराट ने दी सफाई-
मैच के बाद कोहली ने अपने इस फैसले पर सफाई देते हुए कहा कि राइट और लेफ्ट कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया गया. उन्होंने कहा, ‘बाहर से हमें मैसेज आया था कि हमें राइट और लेफ्ट कॉम्बिनेशन रखना है. दरअसल उनके पास दो लेग स्पिनर थे. देखिए कई बार आपके फैसले नतीजों में नहीं बदलते हैं. फिर भी 170 से ज्यादा का स्कोर अच्छा था.’


Also Read: IPL 2020 के आधे सफर के बाद टीमों का ऐसा रहा हाल, दिल्ली-मुंबई सेमीफाइनल की राह पर, चेन्नई की हालत खस्ता


Also Read: IPL 2020: बेन स्टोक्स ने की युजवेंद्र चहल की जमकर तारीफ़, कहा- इन्हें मिलना चाहिए ‘मैन ऑफ द मैच’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

दिनेश कार्तिक के इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचे धोनी, दर्ज हो सकता है माही के नाम

Satya Prakash

आईसीसी ने करी आईपीएल की तारीफ, कहा- IPL ने टी-20 लीग के लिए बेंचमार्क स्थापित किए

admin

फैन ने किया मिशेल जॉनसन को ट्रोल, जवाब सुनकर ट्रोलर की हो गई बोलती बंद

BT Bureau