Breaking Tube
IPL Sports

IPL 2021 Points Table: राजस्थान को धूल चटा चौथे पायदान पर पहुंची दिल्ली, टॉप पर RCB

स्पोर्ट्स: आईपीएल मैच के पिछले मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स की तूफानी पारी में जयदेव उनादकट की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकटों से हराकर आईपीएल में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. वहीँ उनादकट (15 रन पर तीन विकेट) और मुस्ताफिजुर रहमान (29 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कप्तान ऋषभ पंत (51) के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना सकी. उनके अलावा टॉम करेन (21) और ललित यादव (20) ही 20 रन ही बना पाए. राजस्थान रॉयल्स की सटीक गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि दिल्ली की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा.


वहीँ इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम मिलर (62) और मॉरिस (18 गेंद में नाबाद 36 रन, चार छक्के) की तेजतर्रार पारियों से आवेश खान (32 रन पर तीन विकेट), क्रिस वोक्स (22 रन पर दो विकेट) और कागिसो रबाडा (30 रन पर दो विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के बावजूद 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही. उनादकट 11 रन बनाकर नाबाद रहे. इस हार के बाद आईपीएल 2021 की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गई.



IPL Points Table-
अभी तक करीब 7 मैच खेले जा चुके हैं. वहीँ इन सभी मैचों के आधार पर आईपीएल के 14वें सीजन की लिस्ट में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम टॉप पर है. टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है. वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक जीत और एक हार के साथ मुंबई इंडियंस है. पंजाब किंग्स एक मैच में एक जीत के साथ तीसरे स्थान पर है.


IPL Oragne Cap-
IPL के इस 14वें सीजन में खेले जा चुके सात मैचों के आधार पर ऑरेंज कैप पर फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा ने कब्ज़ा कर लिया है. नितीश ने अब तक दो मैचों 137 रन बनाए हैं और लिस्ट में टॉप पर हैं. दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 123 रनों के साथ है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 99 रनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे हैं.



IPL Purple Cap-

IPL के 14वें सीजन में खेले जा चुके 7 मैचों के आधार पर पर्पल कैप पर फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने कब्ज़ा जमा लिया है. पटेल ने दो मैचों में सात विकेट लिए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 6 विकेट के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर 5 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान है.



आपको बता दें कि, धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए शुक्रवार (16 अप्रैल) को पंजाब किंग्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने गेंदबाजी में भी सुधार करने की जरूरत है. चेन्नई सुपर किंग्स एक मैच में एक हार के साथ प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी. वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.


Also Read: IPL 2021: MI के मुकाबले कमजोर लग रही विराट की RCB, ऐसी हो सकती है Playing 11


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर का दावा, ‘भारत से हार के बाद मैं करना चाहता था सुसाइड’

BT Bureau

टेस्ट क्रिकेट ‘वर्ल्ड कप’ में जीत के काफी करीब है टीम इंडिया, जानिए किस टीम ने दे रखी है टक्कर

Satya Prakash

MS धोनी को BCCI से मिला बड़ा झटका, सालाना कॉन्‍ट्रेक्‍ट से हटाया गया नाम

Shruti Gaur