Breaking Tube
IPL Technology

ऐसे Free में देखें IPL 2021 के सभी मैच, बस करने होंगे ये काम

टेक्नोलॉजी: इंडियन प्रीमियर लीग जिसका इंतज़ार कई लोगों को बेसब्री से रहता है अब इंतज़ार की घड़ियां खत्म हो चुकीं हैं. भारत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 14वां सीजन बस दो दिन में शुरू होने वाला है. इस साल आईपीएल 9 अप्रैल से 30 मई से शुरू हो रहे हैं. जिसका फाइलन मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार के आईपीएल में कुल 8 टीमें होंगी. भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला आईपीएल का क्रेज बहुत ज्यादा है. यही वजह है की लोग IPL को टीवी के अलावा मोबाइल पर भी देखना पसंद करते हैं. अगर आप भी कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लाइवस्ट्रीम स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर घर बैठकर मैच देखने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आईपीएल 2021 को लाइव देखा जा सकता है.


IPL के इस सीजन का आयोजन देश के छह अलग-अलग शहरों में किया जाएगा. इसमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहर शामिल हैं. करीब दो साल बाद आईपीएल भारत लौट रहा है. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले यूएई में सितंबर-नवंबर के बीच कराए गए थे.


यहाँ करना होगा खर्च-
IPL 2021 की लाइवस्ट्रीम के लिए BCCI ने Disney+ Hotstar के साथ पार्टनरशिप की है. Disney+ Hotstar पर IPL 2021 को यूजर्स दो तरीके से देख सकते हैं. पहला तरीका Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी सलाना कीमत 399 रुपये है. वहीं, दूसरा तरीका Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी मासिक कीमत 299 रुपये और सालाना कीमत 1,499 रुपये है.


Free में ऐसे देखें IPL-
देश की सभी दिग्गज मोबाइल कंपनियां Jio, Airtel, Vodafone और Idea ने अपने कई प्रीपेड प्लान के साथ Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन का वार्षिक प्लान फ्री में दे रही हैं. यानी कि आप टेलिकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान का रिचार्ज करके फ्री में IPL 2021 के मैचों को घर बैठे देख सकते हैं. इसके अलावा आप Star Sports Network के स्पोर्ट्स चैनल्स के जरिए भी IPL देख सकते हैं क्योंकि इसी पर यह ब्रॉडकास्ट होने वाला है.


वहीँ आपको बता दें कि, इस सीजन का सबसे पहला मुकाबला 9 अप्रैल 2021 को चेन्नई में होने वाला है. यहां मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में IPL के प्लेऑफ और 30 मई 2021 को यहीं पर फाइनल मैच खेला जाएगा. आईपीएल के कुल 56 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8-8 मैचों की मेजबानी करेंगे.


Also Read: TMKOC: Munmun Dutta भी हो चुकीं हैं यौन शोषण का शिकार, बोलीं- मेरी पेंट में हाथ डाल दिया…


Also Read: SS राजामौली की फिल्म RRR ने बनाया इतिहास, रिलीज़ से पहले ही कमाए 900 करोड़! 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

WhatsApp ने लांच किया शानदार फीचर, अब डेस्कटॉप पर हो सकेगी Video-Audio कॉल

Shruti Gaur

जल्दी खत्म हो जाता डेटा ? तो बस मोबाइल की सेटिंग्स में कर लीजिए ये बदलाव

Shruti Gaur

आरोग्य सेतु एप में कमी ढूंढने पर मिलेगा ईनाम, सरकार ने जारी किया सोर्स कोड

Shruti Gaur