Breaking Tube
IPL

सहवाग ने विराट कोहली को बनाया अपनी IPL XI टीम का कप्तान, रोहित शर्मा को नहीं दी जगह

स्पोर्ट्स: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का सफर अब खत्म हो चूका है. इस साल का आईपीएल कुछ ऐसा था जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. इस आईपीएल का आखिरी मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था. जिसमें कांटे की टक्कर हुई और मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया. टूर्नामेंट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन चुनी.


वहीँ वीरेंद्र सहवाग द्वारा चुनी गई बेस्ट आईपीएल टीम प्लेइंग इलेवन में स्टार पॉवर देखा जा सकता है. सहवाग ने किंग्स XI पंजाब के कप्तान केएल राहुल और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडीक्कल को ओपनर के रूप में चुना है. देवदत्त पडीक्कल ने ‘एमर्जिंग प्लेयर ऑफ आईपीएल 2020’ जीता है. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 15 मैचों में 31.53 की औसत और 124.80 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी जड़े.


वीरेंद्र सहवाग ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में नंबर 3 पर मुंबई इंडियंस के बल्ले सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है. सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए इस बार लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने विराट कोहली आएंगे. आश्चर्यजनक रूप से नंबर पांच पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को सहवाग ने अपनी टीम में शामिल किया है. वहीँ सहवाग ने यह भी कहा कि, सूर्यकुमार यादव ने लगातार तीन सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. क्रिकबज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली आक्रामक खिलाड़ी हैं, इसलिए वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. इसके बाद डेविड वॉर्नर होंगे. सहवाग ने एबी डिविलियर्स को छठे नंबर के लिए चुना है. हालांकि, कुछ लोग यहां हार्दिक पंड्या या कायरान पोलार्ड को भी चुनना चाहेंगे.


इस मुकाबले में पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि छठे नंबर के लिए कड़ा मुकाबला था. पोलार्ड और पंड्या यहां दौड़ में थे, लेकिन इस साल की परफॉर्मेंस को देखते हुए मैंने एबी डिविलियर्स को चुना. गेंदबाजी में सहवाग ने तीन गेंदबाज- कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और राशिद खान को टीम में जगह दी है. इस सीजन में 30 छक्के मारने वाले ईशान किशन को सहवाग ने 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है.


वीरेंद्र सहवाग IPL XI टीम-


केएल राहुल, देवदत्त पडीक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एबी डिविलियर्स, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, ईशान किशन (12वां खिलाड़ी).


Also Read: IPL 2020: एंकर किरा नारायणन के हैं लाखों दीवाने, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे कायल


Also Read: IPL 2020: तूफानी पारी की बदौलत वार्नर ने ऑरेंज कैप की रेस में लगाई बड़ी छलांग, कोहली को छोड़ा पीछे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मांकडिंग विवाद के बाद अश्विन और बटलर एक बार फिर आमने-सामने, रद्द हो सकता है मैच

Satya Prakash

कोहली को पहले ही मैच में धोनी ने चटाई धुल, RCB का बुरा आगाज

Satya Prakash

फैन ने किया मिशेल जॉनसन को ट्रोल, जवाब सुनकर ट्रोलर की हो गई बोलती बंद

BT Bureau