Breaking Tube
Sports

MS धोनी को BCCI से मिला बड़ा झटका, सालाना कॉन्‍ट्रेक्‍ट से हटाया गया नाम

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) बीती साल जुलाई के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम से दूर हैं. तभी से उनके सन्यास से जुड़ीं खबरें उड़ना शुरू हो गयीं थीं. जिसके बाद अब BCCI ने एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, BCCI के सालाना कॉन्‍ट्रेक्‍ट से धोनी बाहर हो गए हैं. जिसके बाद ऐसा लगने लगा है कि उनका संन्यास काफी करीब है.


पिछले साल किया था शामिल

जानकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पिछले 6 महीने से मैदान से दूर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है. क्रिकेट बोर्ड द्वारा गुरुवार को घोषित कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर रखा गया है. उन्‍हें पिछले साल ए ग्रेड कॉन्‍ट्रेक्‍ट दिया गया था. इस ग्रेड में सालाना बीसीसीआई (BCCI) की ओर से 5 करोड़ रुपये मिलते हैं.


इस खबर के सामने आते ही एक बार ये कयास लगाये जा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अब अपने सन्यास के काफी करीब पहुँच चुकें है. बता दें कि गुरुवार को जारी यह कॉन्‍ट्रेक्‍ट अक्‍टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए है. जिसमे धोनी का नाम शामिल न होने से धोनी फैन्स को काफी बड़ा धक्का लगा है.


Also Read: INDvSL: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मुकाबला आज, बुमराह के पास इतिहास रचने का मौका


ये लिस्ट आई सामने

इसी के साथ आपको इस कांट्रेक्ट के बारे में बता दें कि बीसीसीआई के अनुबंध में चार ग्रेड होती हैं जिसके तहत खिलाड़ियों को बांटा जाता है. ग्रेड A+ में शामिल खिलाड़ियों को सालाना सात करोड़ रुपए दिए जाते हैं और इसमें तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले शामिल होते हैं. ग्रेड A के खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपए दिए जाते हैं. वहीं ग्रेड बी में तीन करोड़ और ग्रेड सी के खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपए दिए जाते हैं. अभी ग्रेड A+ में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का ही नाम है.


Also Read: रोहित के टीम में न होने का पूरा फायदा उठायेंगे कप्तान कोहली, बस एक रन से बना देंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड


ग्रेड A में आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रखा गया है. वहीं ग्रेड B में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल को रखा गया है. इसी के साथ ग्रेड C में केदार जाधव, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर. शामिल हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

IND Vs AUS: पुजारा के शतक से भारत मजबूत, सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट

BT Bureau

IndvsAus: भारत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, चहल और धोनी के बेहतरीन खेल से जीती वनडे सीरीज

BT Bureau

विराट कोहली बोले- वर्ल्ड कप चार साल में तो IPL होता है हर साल, खिलाड़ी खुद तय करें उन्हें…

admin