Breaking Tube
Sports

टीम इंडिया में रोहित शर्मा समेत मुंबई के इन पांच खिलाड़ियों को मिली जगह, जानें कौन-कौन हुआ शामिल

स्पोर्ट्स: बीते मंगलवार की रात भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है. भारतीय टीम के चयनकर्ता ने इस मैच के लिए करीब 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें से 5 खिलाड़ी मुंबई के रहने वाले हैं. इनमें एक नाम रोहित शर्मा का भी शामिल है जो टीम इंडिया के शॉर्ट फॉर्मेट के उपकप्तान है.


न्यूजीलैंड में होने वाले मैच के खिलाफ 5 जनवरी से लेकर 11 जनवरी तक होने वाली वनडे सीरीज के लिए मुंबई के 5 मुंबई बॉयज को सेलेक्ट किया गया है. इसके साथ ही उनमें उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ, मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर, ऑलराउंडर शिवम दुबे और मीडियम पेस गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है. यही वो जाने माने 5 खिलाड़ी हैं जो मुंबई के लिए खेलते हैं. जबकि आईपीएल की अलग-अलग टीमों से भी इनका मैच हो चूका है.


Image result for team india rohit

एमसीआई यानी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के लिए यह गर्व की बात है कि जहाँ पूरे देश की टीमों से कुल 15-16 खिलाड़ी चुने जाते हैं उनमें से 5 खिलाड़ी ही मुंबई की टीम के लिए खेलते रहे हैं. ऐसे में किसी भी क्रिकेट एसोसिएशन के लिए ये गर्व की बात होगी. मुंबई के अलावा दिल्ली की टीम के 3 खिलाड़ी इस स्क्वाड में शामिल हैं, जिनमें कप्तान विराच कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और नवदीप सैनी का नाम शामिल है.


भारत की वनडे की टीम कुछ ऐसे निम्नांकित की गई है. इसमे विराट कोहली रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर आपको बता दें कि भारत की टी20 और वनडे सीरीज से शिखर धवन बाहर हो गए हैं. टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है, जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है.


Also Read:  रोहित और शिखर को आई चोट पर BCCI ने दिया अपडेट, जानें बल्लेबाज खेल में शामिल होंगे या नहीं


Also Read: रोहित के टीम में न होने का पूरा फायदा उठायेंगे कप्तान कोहली, बस एक रन से बना देंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Ind Vs Nz: टीम इंडिया ने लिया हार का बदला, दूसरे टी-20 में दी न्यूजीलैंड को दी 7 विकटों से मात

admin

IND vs NZ: KL राहुल ने टीम इंडिया के शेड्यूल पर उठाया मुद्दा, कही ये बात

Satya Prakash

चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बना भारत , ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

BT Bureau