Breaking Tube
Sports

कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हो सकता है टोक्यो ओलंपिक 2020

Tokyo Olympics 2020

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने सोमवार को संसद में कहा कि कोरोनवायरस के कारण ओलम्पिक खेलों (Tokyo Olympics 2020) को स्थगित किया जा सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री ने विश्व भर के खेल संगठनों से बन रहे दबाव के चलते खेलों को स्थगित करने की बात कही हो।


पीएम शिंजो आबे ने कहा कि इस स्थिति में खेलों का आयोजन करना मुश्किल है। हमने खिलाड़ियों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए खेलों को स्थगित करने का फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि खेलों को रद्द किया जाना विकल्प नहीं है। आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने रविवार को खिलाड़ियों को लिए एक ओपन लेटर में कहा है कि वह टोक्यो ओलम्पिक-2020 समिति और जापानी सराकर से लंबी चर्चा करेंगे।


Also read: काउंटी चैंपियनशिप से बाहर हुए मैथ्यू वेड, घुटने की चोट ने किया परेशान


बाख ने कहा कि आईओसी इस बात को लेकर आश्वस्त है कि अगले चार सप्ताह में चर्चा के अंतिम पड़ाव पर पहुंच जाएगी। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के मुताबिक, कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 के स्थगित किया जाना एक विकल्प है लेकिन उसने खेलों के महाकुंभ को रद्द करने की बात को मना कर दिया। पूरे विश्व भर से कई खिलाड़ियों के संगठनों, खेल महासंघों और खिलाड़ियों ने खेलों को स्थगित करने की मांग की है। यह खेल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच खेले जाने वाले हैं।


समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा है कि खेलों को रोकने का फैसला अगले चार सप्ताह के भीतर लिया जाएगा। ओलम्पिक खेलों के बाद जापान की राजधानी में 25 अगस्त से नौ सितंबर के बीच पैरालम्पिक खेलों का आयोजन होना है। अगर ओलम्पिक स्थगित होते हैं तो इन खेलों को भी स्थगित किया जा सकता है।


बाख ने कहा है कि यह खेल कब होंगे इसका फैसला अगले चार सप्ताह में लिया जाएगा। उन्होंने साथ ही कहा कि टोक्यो खेलों को रद्द करना एजेंडा में नहीं है। उन्होंने कहा कि इंसानी जान ने इस समय हर किसी पर अपनी प्रधानता साबित कर दी है जिसमें खेल भी शामिल है। हम, जैसा हमने पहले संकेत दिए थे, कुछ अलग स्थिति के बारे में सोच रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

Pulwama Terror Attack: शिखर धवन ने इमोशनल VIDEO शेयर करके लिखा जवानों के लिए ये भावुक संदेश

admin

भारत के कई बल्लेबाजों को आउट करने वाले स्टोक्स नहीं खेल पायेंगे दूसरा टेस्ट मैच

Satya Prakash

धोनी के सवालों का बेटी जीवा ने दिया 6 भाषाओं जवाब, देखें वायरल VIDEO

Satya Prakash