Breaking Tube
Sports

युवा Moksh Murgai क्रिकेट में अपना नाम बनाने के लिए पूरी तरह तैयार

स्पोर्ट्स: राज्य स्तर का यह युवा एथलीट दिल्ली के उन संघर्षशील क्रिकेटरों में से एक 20 वर्षीय पेशेवर क्रिकेटर है जो अपने खेल के प्रति दृढ़ निश्चयी और भावुक है. वह अपने दमदार खेल से मैदान में सभी को प्रभावित करने में कभी विफल नहीं होता है. मोक्ष ने 7 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. वह जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव से गुजरे लेकिन अपने खेल के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से दृढ़ रहे. 14 वर्षों की उनकी यात्रा में उनका परिवार और कोच उनका निरंतर समर्थन रहे हैं.


प्रत्येक एथलीट एक चिकित्सा स्थिति से गुजरता है और इसी तरह उसने किया. लेकिन पीठ की चोट के बावजूद वह डिमोटिनेटेड नहीं था और अभी भी पूरी ऊर्जा के साथ खेल रहा है. इस सारी मेहनत ने उन्हें 2019-20 के लिए SH Sports से एक प्रायोजन मिला. मोक्ष मुर्गई दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र हैं और उन्हें DUSU ( दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ) 2020 के खेल अध्यक्ष के रूप में चुना गया था और वह अपने कॉलेज की क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं.




इस शानदार खिलाड़ी ने U-14 नागरिकों से लेकर U-16 नागरिकों और U-19 नागरिकों तक हर प्रारूप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. उन्होंने 2018 में लखनऊ में एक टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. इस युवा लड़के ने जोनल स्तर और इंटर-ज़ोनल स्तर का क्रिकेट भी खेला है. रेलवे कैंप U-23 में भाग लेने से लेकर अपनी कॉलेज टीम के लिए कई टूर्नामेंट जीतने और स्थानीय और टूर्नामेंट मैचों में कई रन बनाने तक वह अपने खेल का प्रदर्शन करने में कभी असफल नहीं हुए. यह युवा खिलाड़ी निश्चित रूप से तलाश करने वाला खिलाड़ी है, और हमारे भारतीय क्रिकेट का भविष्य हो सकता है.


Also Read: रिसर्च में दावा: Covid-19 पर भारी पड़ रहा इन 3 दवाओं का मिश्रण, जल्दी ठीक हो रहे मरीज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

महिला T-20 वर्ल्ड कप: भारत का विजयी आगाज, पूनम यादव की फिरकी में फंसा ऑस्ट्रेलिया

BT Bureau

INDvsWI: लंबे-लंबे सिक्सर मारने वाले क्रिस गेल आज क्रिकेट को कह देंगे अलविदा, जानें ‘द यूनिवर्स बॉस’ के बड़े रिकॉर्ड के बारे में

S N Tiwari