Breaking Tube
Sports

युवराज सिंह ने की सन्यास से वापसी, BCCI अध्यक्ष गांगुली को लिखी चिट्ठी

भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले हरफननमौला खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सन्यास से वापसी की घोणणा की है. इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को चिट्टी भी लिखी है. उम्मीद की जा रही है कि वो घरेलू क्रिकेट के आगामी सत्र में पंजाब के लिए खेल सकते हैं. युवी ने क्रिकबज से बुधवार को एक इंटरव्यू में यह जानकारी दी. युवराज सिंह ने पिछले साल 10 जून को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने 2011 विश्व कप औऱ 2007 टी-20 विश्व जिताने में अहम भूमिका निभाई थी.


क्रिकेट में वापसी को लेकर अपनी योजना पर 38 साल के युवराज ने कहा, “मैंने पंजाब के युवा क्रिकेटरों के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में कुछ समय गुजारा और मुझे काफी मजा आया. मैंने उनसे खेल के विभिन्न पहलुओं पर बात की. मैंने महसूस किया कि मैं जो कुछ भी उन्हें बता रहा था वो उसे समझ पा रहे थे.” उन्होंने कहा, “उन युवा खिलाड़ियों को खेल के कुछ और पहलुओं को बताने के लिए मुझे नेट पर जाना पड़ा. नेट पर उतरने के बाद मैंने जिस तरह से गेंद को हिट किया मुझे काफी आश्चर्य हुआ, जबकि मैंने काफी लंबे अरसे से बैट नहीं पकड़ा था.”


बता दें कि युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्‍ट, 304 वनडे और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया. इसमें उन्होंने क्रमश: 1900, 8701 और 1177 रन बनाए. युवराज ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी-20 में 28 विकेट झटके. उन्होंने वह 2007 में टी-20 वर्ल्‍डकप और 2011 में वनडे वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे.


Also Read: IPL 2020 Schedule: आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल यहां, जानिए कब, किसके बीच और कहां होंगे मैच


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इंडिया और न्यूजीलैंड का पहला T20 मैच आज, भारत कर सकता है प्लेइंग XI में ये बदलाव

Satya Prakash

ISSF word Championship : 16 साल के उदयवीर ने दिलाए भारत को 2 गोल्ड

BT Bureau

New Zealand में 11 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने उतरेगी टीम India

Jitendra Nishad