Netflix की वेब सीरीज Squid Games ने बनाया नया रिकॉर्ड, अब तक दुनियाभर में 3 अरब मिनट की स्ट्रीमिंग

कुछ समय पहले ही नेटफ्लिक्स ने एक वेब सीरीज लॉन्च की थी, जिसका नाम है Squid Games, जो लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। स्क्विड गेम से पहले नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी क्राइम वेब सीरीज मनी हाइस्ट सबसे अधिक चर्चित वेब सीरीज में शामिल थी। पर अब स्क्विड गेम्स सबसे आगे चल रही है। स्क्विड गेम ने रिलीज के बाद पहले कोरिया में ज़बरदस्त लोकप्रियता हासिल की और फिर दुनियाभर में इस शो का ऐसा रंग चढ़ा कि नेटफ्लिक्स के इतिहास में सबसे बड़ा शो बन गया।

25 दिनों में ही बनाया रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक, स्क्विड गेम 17 सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी थी। भारत में सीरीज हिंदी में भी डब करके रिलीज की गयी थी। रिलीज के चार हफ्तों के भीतर ही दुनियाभर में 142 मिलियन यानी 14.2 करोड़ घर यह शो देख चुके थे। इससे पहले नेटफ्लिक्स ने बताया था कि 25 दिनों में शो ने 111 मिलियन व्यूज हासिल किए थे। इस सीरीज का दुनियाभर में ऐसा छाया कि लोगों ने इसे देखने में 3 बिलियन मिनट्स यानी लगभग 5 हजार साल खर्च कर दिये।

लिस्ट में शामिल रहे ये शो

वहीं दूसरी तरफ वीडियो ऑन डिमांड कार्यक्रमों की लिस्ट में टेड लासो का दूसरा सीजन भी टॉप 10 में शामिल हो चुका है, जो एपल टीवी पर प्रसारित किया गया था। मूवी कैटेगरीज में डिज्नी प्लस की ब्लैक विडो पहले स्थान पर रही। फिल्म 9 जुलाई को स्ट्रीम की गयी थी। यह पांचवीं सबसे अधिक स्ट्रीम की गयी फिल्म है, जिसे 676 मिलियन मिनट देखा गया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )