Video: एयर शो रिहर्सल के दौरान आपस में टकराए सूर्या किरण के 2 एयरक्राफ्ट, एक पायलट की मौत, एक नागरिक जख्मी

बेंगलुरु में एयर शो के दौरान वायुसेना का सूर्यकिरण जेट एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए हैं. ये एयरक्राफ्ट एयर शो के दौरान उड़ान भर रहा था और कुछ ही देर बाद हादसे का शिकार हो गया. हादसा मंगलवार सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर येलाहंका एयरबेस पर हुआ. क्रैश हुए विमानों के पायलटों में से एक की मौत हो गई, जबकि दो पायलट जान बचाने में कामयाब हो गया. एक नागरिक के जख्मी होने की भी खबर है. ये विमान सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स टीम के थे। सूर्यकिरण विमान का 2011 में इस्तेमाल बंद कर दिया गया था. हालांकि, 2015 में इन्हें दोबारा वायुसेना में शामिल कर लिया गया.


विमान जिस तरह से अचानक जमीन पर आए उसे देखकर माना जा रहा है कि इनके इंजन हवा में ही बंद हो गए थे. जमीन पर गिरते ही उनमें आग लग गई. कुछ मलबा भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी (इसरो) के परिसर के पास गिरा.


बता दें कि सूर्यकिरण टीम की ओर से करतब दिखाने के दौरान कई बार हादसे हो जाते है. मार्च 2006 में बीदर के निकट अभ्यास के दौरान एक विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में विंग कमांडर धीरज भाटिया और स्क्वाड्रन लीडर शैलेन्द्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसी तरह जनवरी 2009 में बीदर में ही एक प्रदर्शन के दौरान विंग कमांडर आरएस धालीवाल का विमान क्रैश हो गया था.


देखिये हादसे का का पूरा वीडियो


Also Read: मुरादाबाद: श्रद्धांजलि सभा में छात्र अब्बास अचानक चिल्लाने लगा ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’, छात्रों ने कर दी जमकर पिटाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )