Breaking Tube
Technology

बॉयकॉट चाइना फेल?, इस चीनी कंपनी ने भारत में एक दिन में बेचे 1.30 लाख मोबाइल

कहने को तो भारत में चीनी सामान का बहिष्कार चल रहा है, लेकिन जब मोबाइल फोन की सेल लगती है तो कुछ ही सेकेण्ड में सब कुछ बिक जाता है। दरअसल, हम ये बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि दिन में ही POCO M2 के 1.3 लाख युनिट्स बेच दिए गए। इसी के साथ बॉयकॉट इंडिया की इस मुहीम के बीच चीनी कंपनी ने स्मार्टफ़ोन बिक्री के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।


अधिकतर सेलों का यही हाल

जानकारी के मुताबिक, भारत में चीनी सामान के बहिष्कार का असर अब खत्म होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, शुरुआती दिनों में लोगों ने चीनी कंपनियों के मोबाइल फोन खरीदने से साफ इंकार कर दिया था। साथ ही कम्पनियों के बहिष्कार की मांग भी उठाई थी। लेकिन जैसे जैसे समय बीत रहा है यह अभियान फीका पड़ रहा है। जब भी किसी मोबाइल की सेल लगती है तो कुछ ही सेकेंड्स में सभी प्रोडक्ट्स बिक जाते हैं।


Also Read: अब EPF खाताधारकों को मिलेगा 7 लाख रुपए का इंश्योरेंस, जमा लिंक्ड बीमा योजना में संशोधन को मंजूरी


इस कम्पनी ने तोड़े रिकॉर्ड

बता दें कि स्मार्टफ़ोन Xiaomi का सब ब्रांड POCO है।15 सितंबर को POCO M2 की पहली सेल थी। कम्पनी ने दावा किया है एक दिन में 1.30 लाख स्मार्टफ़ोन बिक गए। POCO M2 की शुरुआती क़ीमत 10,999 रुपये है और इस स्मार्टफ़ोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। हाल ही में कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च किया और पहली सेल 15 सितंबर को थी। POCO M2 के दो वेरिएंट्स हैं – 6GB रैम 64GB स्टोरेज और 6GB रैम 128GB स्टोरेज। टॉप मॉडल की क़ीमत 12,499 रुपये है। इस स्मार्टफ़ोन के तीन कलर वेरिएंट्स – ब्लैक, ब्लू और रेड हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस शख्स बनाया ऐसा क्रांतिकारी डिवाइस जिसके बाद शराब पीकर नहीं चला पाएंगे गाड़ी, तुरंत भेजेगा सबको संदेश

admin

भारत सरकार ने बैन किया इस चीनी कम्पनी का ब्राउज़र, दिए ब्लॉक करने के आदेश

Shruti Gaur

जल्द फ़ूड डिलीवरी भी शुरू करेगा Amazon, Swiggy-Zomato को मिलेगी कड़ी टक्कर

Shruti Gaur