Breaking Tube
Technology

Facebook ने लॉन्च किया Avatar फीचर, इन आसान स्टेप्स से आप भी बनाएं अपना एनिमेटेड अवतार

फेसबुक पर आजकल लोग अपने जैसे दिखने वाले इमोजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। दरअसल, ये फेसबुक का एक नया फीचर है, जिसे हाल में ही भारत में लॉन्च किया गया है। फेसबुक के Avatar में अलग-अलग चेहरे, हेयरस्टाइल और आउटफिट्स के ऑप्शन्स होंगे जो भारत के यूजर्स के लिए कस्टमाइज किए गए हैं। फेसबुक के जरिए बनाए गए इस Avtar को आप स्टिकर्स के तौर पर चैट्स और कॉमेन्ट्स में शेयर कर सकते हैं।


ऐसे करें इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक, अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपने स्मार्टफोन से फेसबुक या मैसेंजर ओपन करना है। कॉमेन्ट ऑप्शन पर जा कर आपको Smiley बटन को टैप करना है। इसके बाद स्टिकर्स का टैब सेलेक्ट करना होगा।यहां Create Your Avatar का ऑप्शन मिलेगा।यहां से आप अपना वर्चुअल अवातार तैयार कर सकते हैं। कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स दिए जाएंगे।


Also Read: देवरिया: शिकायत लेकर थाने आई युवती को देख हस्तमैथुन करने लगा इंस्पेक्टर, वीडियो देख SP के उड़े होश


इसके साथ ही यहां आपको स्किन कलर, हेयर स्टाइल और कपड़ों से लेकर फेस पर कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेंगे। Avatar तैयार होने के बाद आपके पास सेव करने का ऑप्शन होगा। आप चाहें तो इसे फेसबुक पर शेयर भी कर सकते हैं। फिलहाल ये फीचर फेसबुक ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही जारी किया है, लेकिन आने वाले समय में iPhone यूजर्स को भी ये फीचर दिया जाएगा।


फेसबुक को मिलेगा फायदा

भारत सरकार ने हाल ही में 59 चीनी ऐप्स को बैन किया। इनमें कई ऐसी ऐप्स भी थीं, जिसने एशिया के तीसरे सबसे बड़े इकोनॉमी मार्केट में लगातार फेसबुक को कड़ी टक्कर दी। फेसबुक के अवतार को स्नैपचैट के पॉपुलर बिटमोजी के क्लोन के रूप में भी देखा जा रहा है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। कंपनी का कहना है कि यह सोशल इंगेजमेंट बढ़ाने में भी मदद करेगी।



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस इमेज को वॉलपेपर पर लगाते ही क्रैश हो जाता है स्मार्टफोन, फोटो लेने वाले ने खोले कई राज

BT Bureau

3 करोड़ भारतीयों का पर्सनल डाटा लीक, इंटेलीजेंस कंपनी का बड़ा खुलासा

Shruti Gaur

Google ने प्ले स्टोर से हटाए ये 22 खतरनाक ऐप्स, कहीं आप भी तो नहीं कर रहें इस्तेमाल

Satya Prakash