Breaking Tube
Technology

ट्रैवलिंग में अब Google Map रखेगा आपका ध्यान, बताएगा कहां है Corona Hotspot

Kanpur hotspot area

देश में जैसे जैसे कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है, वैसे वैसे कई कंपनियां लोगों को जागरूक करने के लिए नए नए तरीके अपना रही हैं। इसी के अन्तर्गत अब गूगल मैप (Google Map) में एक नया फीचर (New Feature) जोड़ा जा रहा है, जो यात्रा के समय लोगों को कोरोना से सुरक्षित रखने का काम करेगा। यह क्षेत्र में प्रति 1,00,000 लोगों पर सात दिन के नए मामलों का औसत दिखाएगा। साथ ही यह यूजर को कोरोना की लेटेस्ट अपडेट देने के साथ बताएगा।


ऐसे इस्तेमाल करें फीचर

बढ़ते वायरस को देखते हुए गूगल मैप का ये कदम वाकई सराहनीय है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप गूगल मैप ओपन करेंगे, आपको स्क्रीन में दाहिने तरफ उपर की ओर लेयर्स बटन दिखाई देंगे, इसमें क्लिक करने पर ही कोविड-19 से जुड़ी जानकारियां आपके सामने आ जाएंगी। मैप में कलर कोडिंग की भी सुविधा मौजूद है, ताकि किसी क्षेत्र में मामलों के घनत्व का आसानी से तकाजा लगाया जा सके।


Also read: योगी का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, अब UP में महिलाओं से किया अपराध तो पोस्टर पर टंगे मिलोगे


मिलेगी जरूरी जानकारी

Google मैप्स में जुड़े लेटेस्ट फीचर को ‘COVID लेयर’ के नाम से जाना जाएगा और Google के अनुसार यह यूजर्स को एक क्षेत्र में कोविड -19 के मामलों की संख्या जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगा। जिससे यूजर्स को उस विशेष क्षेत्र में जाने या नहीं जाने के निर्णय लेने में मदद मिलेगा। Google इस सप्ताह में ही अपने लेटेस्ट अपडेट को Android और iOS दोनों पर अपडेट करेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

विरोध के चलते बैकफुट पर Tik Tok, कंपनी ने गाइडलाइंस में किया बड़ा बदलाव

Satya Prakash

भारत में लॉन्च होगी Hero की सबसे सस्ती 125cc बाइक

Satya Prakash

अगर आप भी हैं बार-बार मोबाइल के हैंग होने से परेशान, तो इस तरीके से 2 मिनट में दूर करें अपनी समस्या

Satya Prakash