Breaking Tube
Technology

अब Netflix अकाउंट पर नहीं कर पाएंगे एक से ज्यादा पासवर्ड शेयर, फीचर्स के साथ प्लान्स भी हुए अपडेट

टेक्नोलॉजी: अगर आप भी Netflix के सब्सक्रिप्शन का पॉसवर्ड अपने दोस्तों से शेयर करते हैं, तो जल्द ही आप ऐसा नहीं कर पायेंगे. OTT प्लेटफॉर्म का सबसे पॉपुलर Netflix एक फीचर लॉन्च करने वाला है जिसके बाद आप अपने अकाउंट से पॉसवर्ड शेयर नहीं कर पायेंगे. ज्यादा पासवर्ड शेयरिंग होने पर लगाम लगाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. कई एक्सपर्ट्स का यह भी कहना है कि इस प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन महंगा है और इस फीचर के आने के बाद इसके सब्सक्राइबर्स में कमी आ सकती है.


एक टाइम पर केवल एक ही अकाउंट-
Netflix अकाउंट एक्सेस में पहले एक ही अकाउंट पर कई लोग एक्सेस कर सकते थे. लेकिन इस नए फीचर के बाद आप ऐसा नहीं कर पायेंगे. इस फीचर के बाद आप एक टाइम में एक ही डिवाइस और एक ही अकाउंट एक्सेस कर पायेंगे. नेटफ्लिक्स के नए अपडेट के बाद हर बार अकाउंट होल्डर के पास एक मैसेज आएगा जिससे अकाउंट होल्डर को वेरिफाई किया जाएगा.


Account Security के लिए फीचर-
इस नए फीचर का यह फायदा है कि अगर आपके पास एक ही डिवाइस लॉगिन वाला प्लान है और आप नेटफ्लिक्स पर कुछ देख रहे हैं तो आपके पास मैसेज को वेरिफाई नहीं करने का भी ऑप्शन होगा. ऐसे में जिसको आपने अपना पासवर्ड दिया है वह उस समय नेटफ्लिक्स नहीं देख पाएगा. यदि किसी और को नेटफ्लिक्स देखना है तो उसे भी खुद का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.


Netflix फीचर के इस प्लान की मोबाइल्स पर टेस्टिंग की जा रही है. साथ ही इसका प्लान 299 रुपये में मिलेगा. नेटफ्लिक्स का ये प्लान 199 रुपये वाले प्लान से डिफरेंट है. 199 रुपये वाला प्लान सिर्फ मोबाइल प्लान है, वहीं 299 रुपये वाला प्लान मोबाइलप्लस है. इसका मतलब ये है कि आप मोबाइल के साथ-साथ कंप्यूटर, मैक और मैकबुक पर भी नेटफ्लिक्स का एक्सेस कर पाएंगे. इसमें HD वीडियो (720 पिक्सल) देखने को मिलेगी.


Also Read: Smartphone गुम हो जाने पर न हो परेशान, इन सिंपल स्टेप्स में जानें लोकेशन, घर बैठे डाटा करें डिलीट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Truecaller ने जारी की कोविड अस्पतालों की फोन डायरेक्टरी, जल्द मिल सकेगी सहायता

Satya Prakash

कैसे लीक होती है Whatsapp चैट, कैसे करें इसे परमानेंट डिलीट, जानिए सब एक क्लिक में

BT Bureau

WhatsApp पर ऐसे करें मैसेज Schedule, सेट टाइम खुद ही हो जाएगा डिलीवर

Satya Prakash