Breaking Tube
Technology

प्ले स्टोर से Remove China Apps हटाने पर फूटा भारतीय यूजर्स का गुस्सा, गूगल पर चीन का पक्ष लेने का आरोप

हाल ही में भारतीय एप लॉन्च हुआ था, जिसका नाम है Remove China App। ये एप आपके फोन से चाइनीज एप्स को तलाश करके डिलीट करवाता है। आज प्ले स्टोर ने इस एप को ही रिमूव कर दिया। इसे प्ले स्टोर से हटाए जाने के बाद बड़ी संख्या में भारतीय यूजर्स ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। ट्विटर पर यूजर्स गूगल के इस फैसले को गलत बताते हुए ऐप को वापस लाने की मांग कर रहे हैं।


कुछ ही दिन में हुए थे मिलियन डाउनलोड

जानकारी के मुताबिक, जयपुर की कंपनी One Touch AppLabs ने इस एप को बनाया था। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर के टॉप-10 ऐप्स में शामिल होकर पहले पायदान तक पहुंच गया था। इस ऐप के पॉप्युलर होने की वजह भारत और चीन के बीच चल रही तनातनी है। प्ले स्टोर से इस ऐप के हट जाने के चलते यूजर्स गूगल पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। कई यूजर्स ने तो गूगल पर चीन का पक्ष लेने के आरोप लगा दिए।


Also Read : CM योगी ने दिया पुलिसकर्मियों को निर्देश, पेट्रोलिंग के समय अब करना होगा ये काम


इन एप्स को करता था डिलीट

‘रिमूव चाइना ऐप’ (Remove China App) कुछ ही हफ्तों में इसे 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। पिछले महीने की 17 तारीख को जारी किये गए ‘रिमूव चाइना ऐप’ जरिये टिकटॉक (TikTok), यूसी ब्राउजर (UC Browser) जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 1.89 लाख रिव्यू और 4.9 स्टार मिले हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फेसबुक पर फेक हैं 27.5 करोड़ अकाउंट, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Shruti Gaur

Corona Virus से जागरूक करने के लिए गूगल की खास पहल, एक क्लिक पर सामने आएंगे बचाव के टिप्स

Shruti Gaur

ट्रेन-18 का नाम बदलकर हुआ ‘वन्दे मातरम एक्सप्रेस’, जानें इसकी खासियत

BT Bureau