Breaking Tube
Technology

Privacy Policy को लेकर बैकफुट पर Whatsapp, कंपनी बोली- नहीं लेंगे आपका डेटा

टेक्नोलॉजी: अभी कुछ दिनों से खबर में WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी बातें सामने आईं थीं. वहीँ अब WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अभी भी ज्यादातर लोग कंफ्यूज है. खबर यह थी की WhatsApp आपकी प्राइवेट जानकारियां Facebook और Instagram के साथ शेयर करेगा. जिसके विरोध में कई लोगों ने ऐसा न करने की मांग की थी. वहीँ अब कंपनी ने इस बात पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि कौन सी जानकारियों को नहीं लिया जाएगा.


यहां देखें पूरी डिटेल…


मैसेज और कॉल्स रहेंगे प्राइवेट-
WhatsApp ने जारी बयान में कहा है कि ऐप यूजर्स के प्राइवेट मैसेज का डेटा नहीं लेगी. कंपनी ने साफ किया है कि आम लोगों के प्राइवेट कॉल्स का डेटा भी नहीं लिया जाएगा.


WhatsApp यूजर्स के Logs अपने पास नहीं रखेगी-
मैसेजिंग ऐप ने यूजर्स को बताया है कि किसी भी यूजर के कॉल्स या मैसेज का Logs अपने पास नहीं रखती. यानी इस पर निगरानी नहीं होगी.


लोकेशन हमेशा रहेगी प्राइवेट-
इस नई प्राइवेसी पॉलिसी में WhatsApp हर यूजर के लोकेशन का डेटा लेकर Facebook से शेयर करेगी. लेकिन अब कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि WhatsApp यूजर्स के किसी लोकेशन का डेटा फेसबुक से साथ शेयर नहीं किया जाएगा.


Contact list नहीं करेगें शेयर –
कंपनी ने साफ किया है कि आपके मोबाइल में मौजूद Contact List को फेसबुक के साथ शेयर नहीं किया जाएगा. ये हमेशा प्राइवेट ही रहेंगे.


WhatsApp Groups रहेगा हमेशा प्राइवेट-
कंपनी ने सफाई दी है कि WhatsApp में मौजूदा Groups के चैट्स और जानकारियां प्राइवेट ही रहेंगे. कंपनी निजी ग्रुप्स की जानकारी किसी के साथ साझा नहीं करेगी.


WhatsApp Business अकाउंट के लिए हैं नए नियम-
लोगों के विरोध के बाद कंपनी ने साफ कर दिया है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी का सीधा संबध WhatsApp Business अकाउंट्स से है. बिजनेस अकाउंट्स को बेहतर माहौल देने और उनके प्रसार के लिए ही नई पॉलिसी में कुछ बदलाव किए गए हैं. WhatsApp के नए नियमों को प्राइवेट अकाउंट के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

 ( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Chandrayaan 2: चांद पर ISRO ने खोज निकाला विक्रम लैंडर, जानें अब आगे क्या करेगा इसरो

BT Bureau

WhatsApp जल्द लॉन्च करेगा नया फीचर, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

Shruti Gaur

सावधान: अपने बच्चे को टीवी का रिमोट मुंह में न डालने दें, बैक्टीरिया से हो सकता है दिमाग खराब

Satya Prakash