Breaking Tube
Technology

WhatsApp ने लांच किया शानदार फीचर, अब डेस्कटॉप पर हो सकेगी Video-Audio कॉल

व्हाट्सएप पर छिड़ी बहस के बाद अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कम्पनी लगातार ही अपने फीचर्स में बदलाव कर रही है.इसी के अंतर्गत अब डेस्कटॉप यूजर्स (Desktop Users) के लिए वीडियो और वॉइस कॉल फीचर (Calling Feature) को जारी कर दिया है. यानि कि अब वेब व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लोग भी वीडियो कॉल का इस्तेमाल कर पाएंगे. ऑफिस में काम करने वाले लोगों के लिए ये बेहद ही बड़ी न्यूज़ है.


जल्द शुरू होगा फीचर

जानकारी के मुताबिक, एक ट्विटर अकॉउंट ने ये खुलासा किया है कि व्हाट्सऐप अपने वेब वर्ज़न के लिए भी ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर को शुूरू करने जा रहा है. एक वेरीफाइड ट्विटर यूज़र्स ने ट्वीट करके एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें देखा जा सकता है कि व्हाट्सऐप के वेब वर्ज़न में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन दिखाई दे रहा है और वहां साथ में BETA लिखा हुआ है. व्हाट्सऐप कंपनी अपने इस फीचर को बीटा वर्ज़न में टेस्ट कर रही है और जल्द ही इस फीचर को लॉन्च किया जाएगा.


बता दें कि नया फीचर ब्राउजर पर व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करने पर नहीं आएगा. इसके लिए आपके पास माइक्रोसॉफ्ट स्टोर या व्हाट्सएप की वेबसाइट से डाउनलोड किया गया एप होना चाहिए. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि स्क्रीन में ऊपर की तरफ सर्च बार के ठीक बगल में वीडियो और ऑडियो कॉल्स का ऑप्शन दिया गया है.


व्हाट्सएप पर छिड़ चुका है विवाद

व्हाट्सएप ने अपनी नई पॉलिसी में कहा था कि वह यूजर्स के डाटा को फेसबुक सहित परैंट कंपनी के साथ शेयर करेगी. इसी को लेकर अब भारतीय यूजर्स व्हाट्सएप से दूरी बना रहे हैं. एक हाल में किए गए सर्वे से पता चला है कि भारत में केवल 18 पर्सेंट यूजर्स ही व्हाट्सएप का इस्तेमाल जारी रख सकते हैं. वहीं 36 पर्सेंट यूजर्स ने ऐसी संभावना जताई है कि वह व्हाट्सएप यूसेज को काफी कम कर देंगे. इसके अलावा 15 पर्सेंट यूजर्स ने प्राइवेसी विवाद के बीच ऐप को पूरी तरह से बंद करने की संभावना जताई है.


Also Read: UP दिवस पर हुनरमंदों और उद्यमियों का सम्मान करेगी योगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Adobe Photoshop ने पूरे किये तीस साल, ये है पूरी कहानी

Shruti Gaur

Corona Virus से जागरूक करने के लिए गूगल की खास पहल, एक क्लिक पर सामने आएंगे बचाव के टिप्स

Shruti Gaur

अब घर-घर ग्रोसरी प्रोडक्ट पहुंचाएगा Flipkart, लॉक डाउन के चलते लिया फैसला

Satya Prakash