Breaking Tube
Technology

अगर आपकी अलमारी में भी है पुराने कपड़ों की भरमार तो उससे करें कमाई, ये है तरीका

अगर आपके पास भी ऐसे कपड़े हैं, जिन्हें सिर्फ आप फैशन आउट होने या साइज़ में बदलाव की वजह से नहीं पहन पा रहे हैं तो घबराने की जरूरत नहीं. इन कपड़ों (clothes) को बेचकर आप अपनी नयी बोर्डरॉब तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ कुछ एप्स पर जाकर अपने कपड़े बेचने होंगे. इस तरीके को अपनाकर आप अपने पुराने कपड़ों से न सिर्फ निजात पा सकते हैं, बल्कि उनके बदले पैसे भी कमा सकते हैं.


इन वेबसाइट से उठा सकते हैं लाभ

अगर पहले एप की बात करें तो इसका नाम Etashee है. ये एक ऑनलाइन वेबसाइट भी है. जिसका इस्तेमाल आप अपने पुराने कपड़े बेचने के लिए कर सकते हैं. इससे आपको पुराने कपड़े (clothes) की अच्छी कीमत मिल सकती है. आप यहाँ से सही दाम पर कपड़े खरीद भी सकते हैं.


Also Read : अगर आप भी करते हैं इन 9 एप्स का इस्तेमाल तो सम्भल जाइए, वरना Facebook-Google अकाउंट को होगा खतरा


दूसरे प्लेटफोर्म की बात करें तो इसका नाम Elanic है. इसके जरिए आप खरीददारों से बात भी कर सकते हैं. साथ ही बेचने के अलावा आप सेकेंड हैंड कपड़े खरीद भी सकते हैं. इस एप पर पुराने कपड़ों की अच्छी कीमत मिल जाती है.


Spoyl नामकी वेबसाइट पर आप कपड़ों के साथ अपने ब्यूटी प्रोडक्ट और किताबें भी बेच सकते हैं. आप यहाँ मोल भाव भी कर सकते हैं. इस साइट से आप तमाम मॉडल्स और एक्टर्स के कपड़े भी खरीद सकते हैं.


Also Read : Google ने प्ले स्टोर से हटाए ये 22 खतरनाक ऐप्स, कहीं आप भी तो नहीं कर रहें इस्तेमाल


OLX है थोड़ी रिस्की साईट

चौथी और आखिरी वेबसाइट के बारे में हम सभी जानते हैं. जिसका नाम OLX है. इस पर आप कपड़े से लेकर घरेलु सामान तक खरीद सकते हैं. पर हां, OLX के इस्तेमाल के लिए आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि इस पर ठगी के कई मामले सामने आते हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

खुशखबरी: ISRO ने ढूंढ निकाला चंद्रयान 2 ऑर्बिटर पेलोड का पार्टिकल्स, फिर से अपने पैरों पर खड़ा हो सकेगा विक्रम लैंडर

S N Tiwari

अब हवा में होगी यात्रा, बोइंग कंपनी ने किया उड़ने वाली कार का सफल परीक्षण

admin

लखनऊ: यामाहा ने लांच की एम. टी.-15 बाइक, देखें वीडियो

S N Tiwari