Breaking Tube
Technology

Instagram से कमा सकतें हैं लाखों रूपये, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

आज के जमाने में हर कोई इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है. अगर हम कहें कि अपने इंस्टाग्राम से ही आप लाखों रूपये कमा सकते हैं तो ये बात आपको मज़ाक लगेगी लेकिन यही सच है. जी हाँ, अपने अकॉउंट में थोड़ा सा काम करके आप एक एक पोस्ट के लाखों रूपये कमा सकते हैं. इसके लिए बस आपको कुछ बातों को फॉलो करना होगा. आइये आपको बताते हैं कुछ स्टेप्स-


इन बातों का रखें ध्यान –

अगर पहले स्टेप की बात करें तो अपने आप को पहचाने और अपने फॉलोवर्स को बढ़ाएं। इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आप एंजेल एम्पलीफायर्स की सहायता ले सकते हैं. एंजेल एम्पलीफायर्स इंडिया का प्रमुख मार्केटिंग प्लैटफ़ार्म हैं, जो मुख्य रूप से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स के लिए जाना जाता हैं. यह आपके अकाउंट के फॉलोवर्स को बढ़ाने में आपकी मदद करता हैं. इसके अलावा यदि आप को दिलचस्प कैप्शन लिखने में कठिनाई आ रही है, तो एंजेल एम्पलीफायर्स एक मजबूत सोशल प्रोफाइल बनाने में भी आपकी मदद करेंगा. इसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के तरीकों को आसानी से सीख सकते हैं.


आज सोशल मीडिया पर बहुत ऐसे इन्फ्लुएंसर्स हैं, जो बहुत अधिक पॉपुलर हैं. मान लीजिये आप एक पॉपुलर ट्रैवल इन्फ्लुएंसर्स हैं, तो आप पूरी दुनिया फ्री में घूम सकते हैं और साथ ही आप अपनी यात्रा के लिए चार्ज भी कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आवश्यक हैं कि आपका ट्रैवल रिव्यू कंटेंट अव्वल दर्जे का होगए.


Also Read : WhatsApp ने लांच किया शानदार फीचर, अब डेस्कटॉप पर हो सकेगी Video-Audio कॉल


एक बार जब आपका अकाउंट लोकप्रिय हो जाता है, तो आप पेड़ पार्टनरशिप भी शुरू कर सकते हैं. अगर आपको यह पता नहीं है कि इसे कैसे करे तो एंजेल एम्पलीफायर्स एप्लिकेशन डाउनलोड करें. जो एक आसान यूजर इंटरफेस का विकल्प देता है. यह आपको लीड, व्यूज, इंगेजमेंट, कन्वर्सेशन और बहुत कुछ एक्सेस करने की अनुमति देता हैं.


कई भारतीय कंपनियां ब्रांड एंबेसडर के रूप में मशहूर हस्तियों और लोकप्रिय चेहरों का चयन करती हैं. उदाहरण के लिए, विराट कोहली ने हिमालय और मिंत्रा जैसी कंपनियों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम किया है. हो सकता है आप विराट कोहली जितने पॉपुलर ना हो. लेकिन यदि आपके फॉलोवर्स अधिक होंगे तो वो निश्चित ही आपके द्वारा प्रमोटेड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना कितना जरूरी, नए नियमों में हुआ बदलाव

BT Bureau

फोन के इस फोल्डर में सेव रहते हैं WhatsApp स्टेटस, ऐसे करें इस्तेमाल

BT Bureau

एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर के लिए भारत में इस्तेमाल हो रहा ये एप, अब तक 8 लाख लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन

Shruti Gaur