Tech News: अब WhatsApp की मदद से बुक कर सकेंगे कैब, जल्द लॉन्च होगा फीचर

आज कल हर कोई इधर से उधर जानें के लिए कैब का इस्तेमाल करता है। ऐसे में अब उबर ने एक नया फीचर लॉन्च करने की तैयारी है। इस फीचर के अंतर्गत इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर अब आपको कैब बुक करने की भी सुविधा मिलने वाली है। जी हां व्हाट्सएप पर अब आप Uber राइड को बुक कर सकते हैं। कैब कंपनी Uber जल्द ही इस नए ऑप्शन को व्हाट्सएप के लिए जारी करने वाली है। सबसे पहले इसकी शुरुआत दिल्ली एनसीआर में की जायेगी।

प्राइवेट रहेगा व्हाट्सएप नंबर

जानकारी के मुताबिक, व्हाट्सएप से कैब बुक करने पर यूजर्स को वैसी ही सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जैसी Uber एप पर सीधे राइड बुक करने के लिए उपलब्ध हैं। व्हाट्सएप से कैब बुक करने पर भी यूजर्स को ड्राइव का नाम और लाइसेंस प्लेट जैसी जानकारी भेजी जाएगी। साथ ही ड्राइवर को पिकअप पॉइंट की जानकारी लोकेशन के आधार पर भेजी जा सकती है। जबकि ड्राइवर से बात करते समय भी यूजर्स की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा, यानी की ड्राइवर यूजर्स का व्हाट्सएप नंबर नहीं देख सकेगा।

इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल दिसंबर में लखनऊ शहर में टेस्ट किया गया था। अगर यह प्रयोग सफल रहता है तो इसके बाद आपको Uber के एप को अलग से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पडे़गी। आप केवल व्हाट्सएप के इस्तेमाल से ही कैब को बुक कर सकेंगे।

कैसे कर सकते हैं Uber की सवारी

सबसे पहले आपको अपने वॉट्सऐप पर +91 7292000002 नंबर पर ‘Hi’ लिखकर मैसेज करना है।
इसके बाद आप से चैटबॉट में पिकअप और ड्रॉप लोकेशन पूछी जाएगी।
लोकेशन के बारे में जानकारी देने के बाद आपको राइड की जानकारी मिलेगी, जिसमें किराया और ड्राइवर के आने का संभावित समय दिखेगा।
आपके ओके करते ही आपको ड्राइवर की जानकारी और ओटीपी मिलेगा। आप ड्राइवर को ओटीपी देकर राइड शुरू कर पाएंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )