UP Election 2022: CM योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, बोले- खुशी है कि BJP ने उन्हें अपने घर भेज दिया

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा। सपा चीफ ने कहा कि वह भाजपा के सदस्य नहीं है, इसलिए उन्हें अपने घर भेज दिया गया है। मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या, मथुरा तो कभी प्रयागराज से चुनाव लड़ने की बात होती थी, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी को समझ में आ गया है।

इस दौरान अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि भाजपा के मंत्रियों और विधायकों के लिए अब समाजवादी पार्टी के दरवाजे बंद हो गए हैं। भाजपा अब किसी का भी टिकट काटे, सपा उन्हें नहीं लेगी। उन्होंने योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के सदस्य नहीं इसलिए उन्हें अपने घर गोरखपुर भेज दिया है।

Also Read: UP Election 2022: BSP चीफ मायावती ने जन्मदिन पर जारी की 53 उम्मीदवार की लिस्ट, सत्ता में वापसी की जताई उम्मीद

वहीं, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर के बारे में बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि रामपुर मनिहारन और गाजियाबाद की सीट पर चन्द्रशेखर रावण से बात की गई। लेकिन वह खुद कुछ स्पष्ट नहीं कर पाए। समाजवादी पार्टी जोड़ने का कार्य कर रही है तोड़ने का नहीं। इसीलिए हम अपने लोगों को थोड़ा पीछे करके, दूसरी पार्टी के नेताओं को जगह दी है। हालांकि, अब गुंजाइश नहीं है।

सपा मुखिया ने सभी सपा कार्यकर्ताओं से चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को घर में रहने की सलाह दी। अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी गठबंधन के साथ प्रदेश की 80 फीसद जनता है। अब भाजपा की विदाई तय है।

Also Read: UP Election 2022: BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान- CM योगी गोरखपुर शहर सीट और डिप्टी सीएम केशव मौर्य सिराथू से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे। शनिवार को केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी करते हुए यह ऐलान किया।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )