UP Election 2022: कैराना से समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार नाहिद हसन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कैराना (Kairana) विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार (Samajwadi Party Candidate) नाहिद हसन को गिरफ्तार (Nahid Hasan arrested) कर लिया गया है। पुलिस काफी समय से नाहिद हसन की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी। नाहिद हसन के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। यही नहीं, उसे कैराना से हिंदुओं के पलायन का मास्टरमाइंड भी कहा जाता है।

नाहिद हसन को सपा ने बनाया अपना उम्मीदवार

बता दें कि यूपी के विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने शामली जिले की कैराना सीट के लिए नाहिद हसन का नाम घोषित किया गया है। वहीं, भाजपा ने नाहिद हसन को दोबारा टिकट दिए जाने को समाजवादी पार्टी का ‘जिन्नावाद’ कहा है।

Also Read: UP Election 2022: BSP चीफ मायावती ने जन्मदिन पर जारी की 53 उम्मीदवार की लिस्ट, सत्ता में वापसी की जताई उम्मीद

नाहिद हसन पर जमीन खरीदने के मामले में धोखाधड़ी का भी केस दर्ज है। वह शामली जिले की विशेष अदालत से भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। नाहिद हसन कैराना से सपा के वर्तमान विधायक भी हैं। उनकी माँ तबस्सुम इसी क्षेत्र से पूर्व सांसद रहीं हैं।

Also Read: UP Election 2022: BJP ने किया उम्मीदवारों का ऐलान- CM योगी गोरखपुर शहर सीट और डिप्टी सीएम केशव मौर्य सिराथू से लड़ेंगे चुनाव

लम्बे समय तक फरार रहने वाले नाहिद हसन ने जनवरी 2020 में अदालत में सरेंडर किया था। लगभग 1 माह से अधिक समय तक जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिली थी। फरवरी 2021 में उत्तर प्रदेश पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी माँ तबस्सुम और 38 अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )