Breaking Tube
Corona UP News

Covid-19 प्रभावित शीर्ष 10 राज्यों में सबसे निचले पायदान पर UP, एक दिन में 1,14,822 टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य

CM Yogi Adityanath

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) विभिन्न मोर्चों पर जंग लड़ रहे हैं. इन मोर्चों में सबसे कारगर अधिक से अधिक टेस्टिंग को माना जा रहा है, जिस वजह से सीएम योगी शुरूआत से ही टेस्टिंग बढ़ाने पर लगातार जोर दे रहे हैं, इसका ही नतीजा है कि आज 1 लाख ने ज्यादा कोरोना टेस्टिंग करने वाला उत्तर प्रदेश (Corona Testing in UP) देश का पहला राज्य बन गया है.  राज्य सरकार ने शनिवार को प्रदेश में 1,14,822 कोविड-19 के टेस्ट किए है. वहीं अगर कोरोना प्रभावित शीर्ष 10 राज्यों को देखें तो उनमें 4.2 प्रतिशत पॉजिटिव केसेज के साथ सबसे निचले पायदान पर है.



उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिरिक्त वेंटिलेटरों का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए पहले से सक्रिय होकर काम करने की जरूरत है. उन्होंने महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ‘प्रोएक्टिव’ होकर कार्य करने पर जोर देते हुए कहा कि ‘इन्टीग्रेटेड कमांड एंड कन्ट्रोल सेन्टर’ के माध्यम से बेहतर समन्वय बनाकर मरीजों को सभी चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराई जाएं.


मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सा संसाधनों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था बना कर रखी जाए और जरूरत के अनुसार अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबन्ध किया जाए. सीएम ने पोर्टेबल वेंटिलेटर के इंतजाम करने की बात कहते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर और झांसी मेडिकल कॉलेज में तुरंत अतिरिक्त वेंटिलेटर की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए.


सीएम योगी ने कोरोना की रोजाना एक लाख से अधिक जांच कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ये जांच आरटीपीसीआर, ट्रूनैट मशीन और रैपिड एन्टीजन तरीके से की जाए. एन्टीजन टेस्ट की संख्या को बढ़ाए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि रैपिड एन्टीजन टेस्ट किट की सुचारु उपलब्धता हर जिले में रहनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों को सुविधाएं मिल सकें इसके लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया जाए. जिससे हर जरूरतमंद को बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध हो सकें.


Also Read: CM योगी ने दिया अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबंध करने का निर्देश, कहा- कोरोना पर नियंत्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करने की जरूरत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इटावा में 25 शिक्षक बर्खास्त, अखिलेश राज में धांधली कर दी गई थी नौकरी

BT Bureau

UP में पंचायत चुनावों की उम्मीदवारी में बड़ा बदलाव करेगी योगी सरकार, नहीं होने चाहिए 2 से ज्यादा बच्चे, पढ़ाई भी होगी जरूरी

Jitendra Nishad

नोएडा में कोविड अस्पताल के उद्धाटन पर अखिलेश यादव का तंज, कहा- सपा के कामों का फीता काटते हुए कार्यकाल बीता रहे योगी

Jitendra Nishad