Breaking Tube
Corona Government UP News

रंग लाई CM योगी की मेहनत, एक दिन में डेढ़ लाख से ज्‍यादा कोरोना टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना UP

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) विभिन्न मोर्चों पर जंग लड़ रहे हैं. इन मोर्चों में सबसे कारगर अधिक से अधिक टेस्टिंग को माना जा रहा है, जिस वजह से सीएम योगी शुरूआत से ही टेस्टिंग बढ़ाने पर लगातार जोर दे रहे हैं, इसका ही नतीजा है कि गुरूवार को प्रदेश में एक दिन में 150652 सैंपल्स की जांच (Corona Testing in UP) की गई. इसके अलावा अभी यूपी में कुल 7217980 टेस्ट हो चुके हैं.


गुरुवार को प्रदेश में 150652 सैंपल्स की जांच की गई. अब तक कुल 7217980 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. अधिकतर टेस्ट आरटीपीसीआर औऱ सरकारी लैब से हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7042 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा एक्टिव मामलों की कुल संख्या 66,317 है. जो लोग पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं उनकी संख्या 2,21,506 पहुंच गई है. यूपी देश में सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहा है, जबकि पॉजिटिविटी रेट राष्ट्रीय औसत से आधा है. यह रेट प्रतिशत पॉजिटिव रेट के आधार पर है. मृत्यु दर भी नेशनल एवरेज से काफी कम है. यह उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है.


यूपी में सस्ती हुई कोरोना जांच

योगी सरकार ने कोरोना की जांच कराने वालों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने प्राइवेट लैबों (निजी प्रयोगशालाओं) में कोरोना जांच के लिए ली जाने वाली फीस में एक तिहाई से ज्यादा की कमी कर दी है. उत्तर प्रदेश में अब मरीजों को जांच के लिए 1600 रुपए ही देने होंगे. सूबे में पहले कोरोना की जांच कराने वाले लोगों को 2500 रुपए खर्च करने पड़ते थे.


Also Read: भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कोई मुख्यमंत्री नहीं कर पाया, वो एक योगी ने कर दिखाया


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मिडल क्लास को मिल सकती है बड़ी राहत, 5 लाख हो सकती है आयकर छूट की सीमा

BT Bureau

UP में कोरोना मरीज घर पर रहकर करा सकेंगे इलाज, होम आइसोलेशन को योगी सरकार की मंजूरी, ये हैं शर्तें

BT Bureau

स्वदेशी कोरोना वैक्सीन COVAXIN का सबसे बड़ा ह्यूमन ट्रायल शुरू, परीक्षण के लिए, 100 लोगों पर किया जाएगा परीक्षण

BT Bureau