Breaking Tube
Corona UP News

UP में कोरोना के 4687 नए मामले, बहराइच के DM कोरोना पॉजिटिव, 3 मंत्री भी आए हैं संपर्क

Lucknow

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण (Corona cases in UP) लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 41 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है. वहीं, इस दौरान 4687 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. बहराइच के जिलाधिकारी शम्भू कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक शम्भू कुमार पिछले तीन दिनों में यूपी के तीन मंत्रियो सुरेश राणा, अनिल राजभर और बलदेव सिंह औलख के संपर्क में आये थे. जिसके बाद हड़कंप मच हुआ है.


उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि 4687 नए केस के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 22 हजार 619 तक पहुंच गई है. कुल मामलों में से 72 हजार 650 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.


अमित मोहन प्रासद ने जानकारी दी कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर अब 47 हजार 890 हो गई है. इन सभी लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है जबकि लक्षण रहित और हल्के लक्षण वाले लोग होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कारण अभी तक 2079 लोगों की मौत हो चुकी है.


अपर मुख्य सचिव ने बताया कि ई-संजीवनी पोर्टल का प्रदेश के लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं. इस पोर्टल से आप घर बैठे डॉक्टरों से सलाह ले सकते हं. अब तक प्रदेश के 21811 लोगों को इससे लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक 61 हजार 766 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित हो चुके हैं. यह कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक प्रमुख हथियार की तरह काम कर रहा है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि टेस्टिंग और सर्विंलासं का काम प्रदेश में लगातार जारी है. अभी तक सर्विलांस से 50 हजार 155 इलाकों में 1 करोड़ 63 लाख 74 हजार 823 घरों का सर्विलांस किया गया है. इसमें 8 करोड़ 24 लाख 46 हजार 417 लोग रहते हैं.



Also Read: यूपी: कोरोना संक्रमित कानून मंत्री ब्रजेश पाठक को सांस लेने में दिक्कत, PGI में कराया गया भर्ती, ICU में शिफ्ट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शाहजहांपुर: थानाध्यक्ष की कोरोना से मौत, 2 जुलाई को ही मिला था प्रमोशन

BT Bureau

मुरादाबाद: घोड़ा चलाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल दारोगा को पड़ा भारी, आयोग ने SSP से मांगी रिपोर्ट

BT Bureau

लव जिहाद: 4 बीवियों का शौहर अब्दुल्ला नकली बाल लगाकर खुद को बताता था अमन, हिंदू बच्ची को फंसाकर किया रेप

BT Bureau