Breaking Tube
Education UP News

69000 शिक्षक भर्ती मामले की नहीं होगी CBI जांच, कोर्ट ने खारिज की याचिका

69000 Assistant Teacher recruitment

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती (69000 assistant teacher recruitment) मामले में सीबीआई जांच कराए जाने की मांग वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। जस्टिस पंकज कुमार जायसवाल और जस्टिस करुणेस सिंह पंवार की खंड पीठ ने यह फैसला वकील सतेंद्र कुमार सिंह की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनाया है।


प्रदेश सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल राघवेंद्र सिंह और सहयोगी अपर मुख्य स्थाई एडवोकेट रणविजय सिंह ने सुनवाई के समय कोर्ट कोबताया कि इस मामले में सरकार द्वारा पहले से जांच चल रही है और कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि जनहित याचिका पोषणीय नहीं है।


Also Read: लखनऊ: कोरोना की टूटे चैन, व्यापार मंडल ने चलाया जागरूकता अभियान


वहीं, याची ने आरोप लगाया था कि प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में भर्ती के नाम पर लोगों से पैसा लिया गया। इस मामले में कई शिक्षा माफिया को गिरफ्तार भी किया गया है। याची ने याचिका में बेसिक शिक्षा मंत्री डॉक्टर सतीश चंद्र द्विवेदी को भी विपक्षी पक्षकार बनाते हुए पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

300 अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर करने वाले IPS ने शहीदों के मजाक पर इस अंदाज में दिया पूर्व सीएम अखिलेश को जवाब, सोशल यूजर्स ने कहा- शाबाश!

BT Bureau

वाराणसी: पुलिस चौकी की ‘अवैध वसूली लिस्ट’ ट्विटर पर वायरल, IPS अमिताभ ठाकुर ने की कार्रवाई की मांग

BT Bureau

यूपी: हाईवे पर तैनात पुलिसकर्मियों की होगी जांच, अगर निकली तस्करों से सांठ-गांठ तो मिलेगी सजा

BT Bureau