Breaking Tube
Government UP News

यूपी: 31,661 शिक्षक पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया में आई तेजी, योगी खुद बांटेंगे जॉइनिंग लेटर

Aarogya Mitra

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर 31,661 शिक्षक पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी आई है. बताया जा रहा है कि 7 दिन के भीतर नियुक्त पत्र बांटने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र खुद सीएम योगी आदित्यनाथ बांटेंगे. बता दें कि योगीराज में अब तक प्रदेेश में 54706 शिक्षकों की भर्ती हो चुकी है.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के रोजगार को लेकर पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है. इसको लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेसिक ​शिक्षा विभाग को निर्देशित किया था​ कि सुप्रीम कोर्ट के 21 मई 2020 को दिए फैसले के अनुसार ही 31,661 शिक्षकों की नियुक्तियां एक हफ्ते के भीतर संपन्न की जाएं.


दरअसल, यूपी सरकार ने 69,000 सहायक शिक्षकों के पदों पर भर्तियां निकालीं थीं. लेकिन शिक्षामित्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 69,000 सीटों में 37,339 पदों की भर्ती पर रोक लगा दी थी. बाकी बचे हुए 31,661 पदों पर भर्ती करने पर कोई रोक नहीं थी. शीर्ष अदालत ने आदेश इसी साल मई महीने में दिया था, लेकिन 4 महीने का वक्त गुजरने के बावजूद 31,661 शिक्षक पदों के लिए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिले हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया है और 7 दिन के भीतर बेसिक शिक्षा विभाग को नियुक्ति पत्र बांटने के आदेश दिए हैं.


Also Read: शिक्षकों पर मेहरबान योगी सरकार, 45000 बेसिक शिक्षकों के एक जिले से दूसरे जिले में तबादलों के आदेश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लॉकडाउन 4.0: शाम 7 से सुबह 7 तक ‘नाइट कर्फ्यू’, जानिए नई गाइडलाइन्स में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BT Bureau

अयोध्या में 151 मीटर ऊँची श्री राम मूर्ति लगाएगी योगी सरकार, दीपावली से पहले हो सकता है शिलान्यास

BT Bureau

यूपी: अवैध बिजली कनेक्शन को वैध कराने का आखिरी मौका, 3 दिन बाद शुरू होगा एक्शन

BT Bureau