Breaking Tube
Corona Government UP News

रंग लाई CM योगी की मुहिम, UP में एक दिन में रिकॉर्ड 71 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग

CM Yogi

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) विभिन्न मोर्चों पर जंग लड़ रहे हैं. इन मोर्चों में सबसे कारगर अधिक से अधिक टेस्टिंग को माना जा रहा है, जिस वजह से सीएम योगी शुरूआत से ही टेस्टिंग बढ़ाने पर लगातार जोर दे रहे हैं, इसका ही नतीजा है कि आज प्रदेश में एक दिन में 71,881 सैंपल्स की जांच (Corona Testing in UP) की गई. यूपी में अब 23,921 एक्टिव केस हैं. वहीं, 41,641 रोगी ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. प्रदेश में अब तक 18,34,297 कोरोना टेस्ट हुए हैं.


यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि प्रदेश में टेस्टिंग की व्यवस्था में तेजी लाई जा रही है और कोशिश की जा रही है कि एंटीजन किट के माध्यम से अधिक से अधिक टेस्टिंग की जाए. कोई भी व्यक्ति यदि कोरोना का टेस्ट कराना चाहता है तो अपने निकट के टेस्टिंग सेंटर में जाकर टेस्ट करा सकता है. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं जनपदों का दौरा कर रहे हैं, साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी जनपदों में भेज रहे हैं ताकि कोविड-19 की इस लड़ाई को मजबूती से लड़ा जा सके.



अन्य राज्यों की तुलना काफी बेहतर स्थिति में UP

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैपिड एंटीजन टेस्ट की संख्या बढाकर एक लाख रोजाना करने तथा हर दस दिन में दस लाख टेस्टिंग किट लेने का शनिवार को निर्देश दिया. योगी ने रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या को बढ़ाकर एक लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाने की आवश्यकता जताई. वहीं योगी के लिए राहत वाली बात यह है कि टेस्टिंग जिस हिसाब से लगातार बढ़ रही है, लेकिन टेस्टिंग के एवज में कोरोना संक्रमित मामले ज्यादा नहीं मिल रहे हैं. टेस्टिंग की तुलना में संक्रमित मरीज मिलने का राष्ट्रीय औसत 14 फीसदी है तो उत्तर प्रदेश में साढ़े 5 फीसदी के आस-पास है. कोरोना संक्रमण से प्रभावित अन्य बड़े राज्यों की तुलना में यूपी की स्थिति काफी बेहतर है. अन्य राज्यों में टेस्टिंग बढ़ने के साथ पॉजिटिव पाए जाने वाले नमूनों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है.


Also Read: टेस्टिंग बढ़ाने पर भी UP में कम मिल रहे कोरोना मरीज, अन्य राज्यों के मुकाबले स्थिति काफी बेहतर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, 4 साल में प्रति व्यक्ति औसत आय 80 हजार रुपए पहुंची

BT Bureau

यूपी: मुजफ्फरनगर पुलिस की बड़ी सफलता, एनकाउंटर में 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार, दारोगा-सिपाही को भी लगी गोली

Shruti Gaur

अब ‘बांग्ला’ के नाम से जाना जाएगा पश्चिम बंगाल, विधानसभा में प्रस्ताव पास

BT Bureau