Breaking Tube
Crime UP News

कानपुर मुठभेड़: ADG प्रशांत कुमार बोले- अपने किए पर पछताएंगे बदमाश, करेंगे ऐसी कार्रवाई

ADG Prashant Kumar

कानपुर मुठभेड़ का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे घटना के पांच दिन बाद भी यूपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस बीच मामले में पुलिस की कार्रवाई पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अबतक की कार्रवाई की जानकारी दी। इस दौरान एडीजी ने कहा कि विकास दुबे जल्द ही गिरफ्त में आ जाएगा। इस मामले में ऐसी कार्रवाई होगी, जो पूरे देश के लिए नजीर बनेगी।


एडीजी प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने कहा कि पुलिसवालों की शहादत बेकार नहीं जाने देंगे, बदमाश अपने किए पर पछताएंगे। एडीजी ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर के एक्सप्रेस-वे थाने में हुए एक एनकाउंटर और बुलंदशहर के सियाना में भी छापेमारी के बाद इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। बीती रात 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश श्यामू वाजपेयी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है।


Also Read: UP का सबसे बड़ा अपराधी बना विकास दुबे, इनाम की राशि बढ़कर हुई 5 लाख


बुधवार की सुबह कानपुर एनकाउंटर में नामित और वांछित अमर दुबे उर्फ संदीप दुबे को मार गिराया गया है। इस बदमाश के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद किया गया है। अमर दुबे को हमीरपुर के थाना मौदाहा के अंतर्गत स्थानीय पुलिस और एसटीएफ ने मार गिराया गया है। अमर दुबे को विकास का करीबी बताया जाता है।


बिकरू गांव के कार्तिकेय उर्फ प्रभात, काकूपुर गांव के अंकुर उर्फ श्रवण कुमार, न्यू इंदिरा नगर के बाल प्रताप को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से घटना के दिन पुलिस से लूटी गयी 9 एमएम की पिस्टल बरामद की गयी है। इन सभी को रिमांड लेकर यूपी लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब तक चार हथियार बरामद हुए हैं, जिनमें से एक उसी दिन बरामद हो गये थे, जबकि दो आज बरामद किये गये हैं। घटना में उपयोग हुए दो हथियारों की तलाश की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अलीगढ़: रात के अंधेरे में अवैध उगाही कर रहे दारोगा समेत 3 सिपाहियों को DIG ने पकड़ा, फटकार लगाकर किया निलंबित

S N Tiwari

वाराणसी: थाने में बैठे थे SSP, कानफोड़ू आवाज करती बुलेट से पहुंचे दारोगा, जानिए फिर क्या हुआ?

BT Bureau

आजमगढ़: महिलाओं को छेड़ रहा था नशेड़ी सिपाही, युवक ने टोका तो ठोंक दी गोली

BT Bureau