Breaking Tube
Politics UP News

अखिलेश यादव का संकल्प- डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सपा की ‘बाबा साहेब वाहिनी’ का होगा गठन

samajwadi party baba saheb vahini

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचारों पर सक्रिय कर असमानता-अन्याय को दूर करने व सामाजिक न्याय के समतामूलक लक्ष्य की प्राप्ति के लिए, हम उनकी जयंती पर जिला, प्रदेश व देश के स्तर पर सपा की बाबा साहेब वाहिनी (Baba Saheb Vahini) के गठन का संकल्प लेते हैं।


इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर दलित दिवाली मनाने का आह्वान किया था। उन्होंने बीजेपी सरकार पर तंज करते हुए ट्वीट किया था कि भाजपा के राजनीतिक अमावस्या के काल में वो संविधान ख़तरे में है, जिससे मा. बाबासाहेब ने स्वतंत्र भारत को नयी रोशनी दी थी। इसलिए मा. बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती, 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी यूपी, देश व विदेश में ‘दलित दीवाली’ मनाने का आह्वान करती है।


Also Read: कुलदीप सेंगर की पत्नी को टिकट मिलने पर SP ने साधा निशाना, कहा- पिछले रास्ते से अपराधियों को बढ़ावा देना चाहती है BJP


यही नहीं, एक और ट्वीट कर अखिलेश यादव ने लिखा कि कोरोना पर स्टार प्रचारक से सवाल- शामली उप्र में कोरोना के टीके की जगह कुत्ते के काटने पर लगानेवाले इंजेक्शन की जाँच में क्या मिला? टीके बाद भी स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना कैसे हुआ? टेस्ट कम व रिपोर्ट देर से क्यों? अस्पताल में बेड व जानबचानेवाली दवाइयों की कमी क्यों?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एक बार फिर ट्विटर पर CM Yogi की धूम, टॉप ट्रेंड कर रहा #वर्ष_तीन_काम_बेहतरीन

Praveen Bajpai

सदन में मोदी के भाषण पर हंसी रेणुका, मोदी ने कसा तंज कहा इस हंसी ने रामायण की याद दिला दी,देखें विडियो

admin

बिल्लियों का हवाला देकर भी बंगला नहीं बचा सके अखिलेश के ‘दुलरुआ’, योगी सरकार ने कराया ख़ाली

BT Bureau