Breaking Tube
Politics UP News

अखिलेश यादव का ऐलान- अंबेडकर जयंती पर ‘दलित दिवाली’ मनाएगी समाजवादी पार्टी

Akhilesh Yadav dalit diwali

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को दलित दिवाली (Dalit Diwali) के रूप में मनाएगी। सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसका ऐलान किया है। अखिलेश ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 14 अप्रैल को सपा यूपी, देश व विदेश में ‘दलित दीवाली’ मनाने का आह्वान करती है।


सपा अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में भाजपा पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राजनीतिक अमावस्या के काल में वे संविधान में शामिल हैं, जिससे मानीय बाबासाहेब ने स्वतंत्र भारत को नई रोशनी दी थी। इसलिए मा. बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती, 14 अप्रैल को समाजवादी पार्टी यूपी, देश व विदेश में ‘दलित दीवाली’ मनाने का आह्वान करती है।


बता दें कि भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केंद्रीय कार्यालयों में अवकाश रहेगा। केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि बाबा साहब अंबेडकर के जन्मदिन पर 14 अप्रैल को सभी केंद्रीय दफ्तरों में छुट्टी रहेगी। कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय की तरफ से आधिकारिक आदेश में इस फैसले की जानकारी दी गई।


Also Read: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर BJP सरकार पर बरसे अखिलेश, बोले- जब तक गरीबों को फ्री वैक्सीन नहीं लगेगी तब तक समाजवादी करेंगे इतंजार


इसके साथ ही फैसले में कहा गया कि 14 अप्रैल को केंद्रीय सरकारी दफ्तरों के साथ ही देशभर में औद्योगिक प्रतिष्ठानों को भी बंद रखा जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Bihar Election Result: LJP के चलते BJP प्रत्याशी से जीत गए तेजस्वी, नहीं तो अपनी ही सीट बचाने के पड़ जाते लाले!

BT Bureau

अम्बेडकरनगर: कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे होने पर BJP MLA संजू देवी का तोहफा, विधायक निधि से बने सामुदायिक हाल का किया लोकार्पण

BT Bureau

विकास दुबे के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन जारी, दो और साथी प्रभात मिश्रा और बउआ दुबे एनकाउंटर में ढेर

BT Bureau