Breaking Tube
Administration UP News

अलीगढ़: 27 को शादी, सड़क पर पानी, कैसे घर आएगी बारात?, परेशान युवती ने कन्यादान में मांगी रोड की मरम्मत तो दंग रह गए DM

Aligarh

यूं तो आपने आज तक लोगों को शादी में मंहगे गिफ्ट मांगते सुना होगा, लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) जनपद में एक युवती ने जिलाधिकारी से कन्यादान में अपने गांव की सड़क की मरम्मत कराने की मांग कर दी, जिसे सुनकर डीएम दंग रह गए। युवती ने डीएम को बताया कि उसके गांव में आधा किलोमीटर की सड़क की मरम्मत 20 सालों से नहीं हो पाई है। सड़क के किनारे एक पोखर है, जिसका पानी रोड पर भरा रहता है। ऐसे में उसकी बारात दहलीज तक नहीं आ पाएगी। यह सुनते ही डीएम चंद्रभूषण सिंह ने तत्काल पीडी डीआरडीए को आदेश दिया कि युवती की शादी से पहले हर हाल में सड़क का निर्माण पूरा करा दिया जाए।


डीएम ने यह भी कहा कि ऐसा नहीं होने पर उनके और अन्य संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इगलास तहसील के गांव चूरा नगला की रहने वाली 25 वर्षीय करिश्मा पुत्री विशंबर सिंह बीएड डिग्री धारक है। करिश्मा ने बताया कि उनका रिश्ता पिता ने रामघाट रोड, पीएसी के पास रहने वाले युवक से तय किया है। शादी 27 फरवरी को होनी है। मगर, गांव की आधा किलो मीटर की सड़क 20 साल से बदहाल है।


Also Read: कमीशनबाजी पर योगी की कैंची, GEM Portal से सभी सरकारी विभागों को जोड़ेगी सरकार


करिश्मा के मुताबिक, सड़क काफी समय से टूटी पड़ी है। सड़क के पास ही किनारे पर एक पोखर है, जिसका पानी सड़क पर भरा रहता है। इससे गांव वालों को निकलने में काफी परेशानी होती है। गांव के अधिकांश लोग गांव से बाहर जाकर शादी करते हैं। करिश्मा ने बताया कि उसके पिता की तमन्ना है कि बेटी की डोली घर की दहलीज से ही उठे। लेकिन बदहाल सड़क से बारात घर लाना संभव नहीं है।


करिश्मा ने बताया कि बीते दिनों तहसील प्रशासन से इस मामले में गुहार लगाई गई। लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद शुक्रवार को करिश्मा जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के पास पहुंची। वहां उसने अपने कन्यादान में डीएम से सड़की की मरम्मत कराने की मांग की। डीएम ने शादी से पहले सड़क की मरम्मत कराने का आदेश दे दिया है।


Also Read: योगी सरकार की योजना से UP के इस शहर में लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार, कई बड़ी कंपनियों ने की तैयारी


डीएम ने बताया कि करिश्मा की अनोखी डिमांड सुनकर वह दंग रह गए। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पीडी डीआरडीए को आदेशित किया है कि वह शादी से पहले सड़क की मरंमत का काम कराएं। ऐसा नहीं होने पर उनके व अन्य संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: अब थाना पुलिस नहीं चेक कर सकेगी वाहनों के कागज, सीएम ने जारी किया आदेश

BT Bureau

CM योगी ने अधिकारियों से कहा- कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता के साथ प्रभावी कार्रवाई की जरूरत

Jitendra Nishad

देवरिया: दुकानदार की पैरवी करने पहुंचे BJP नेता को सिपाही ने जमकर पीटा, फूट गया सिर

Jitendra Nishad