Breaking Tube
Corona UP News

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने UP के 5 शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का दिया आदेश, योगी सरकार बोली- अभी जरूरत नहीं

Allahabad High Court

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर  इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने आज बड़ा आदेश जारी किया. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कोविड प्रभावित यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का आदेश दिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और गोरखपुर में आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया हैं. वहीं इस आदेश के आने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने स्पष्ट किया है कि वह लॉकडाउन नहीं लगाएगी.


हाई कोर्ट के आदेश पर यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि, “प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं और सख्ती कोरोना के नियंत्रण के लिए आवश्यक है. सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए कई कदम उठाए हैं, आगे भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. जीवन बचाने के साथ गरीबों की आजीविका भी बचानी है. अतः शहरों में सम्पूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लगेगा. लोग स्वतः स्फूर्ति के भाव से कई जगह बंदी कर रहे हैं. अदालत ने यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह तक लगाने को कहा है”.


कोविड को लेकर कायम स्वत: जनहित याचिका पर सोमवार को सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने आदेश जारी किया गया है.  आदेश के मुताबिक इस दौरान पांचों जिलों में सरकारी और प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे. इसके साथ ही केवल जरूरी सेवाओं को ही छूट दी जाएगी. पांचों शहरों में बैंक और एटीएम खुले रहेंगे. 26 अप्रैल को 11 बजे मामले की अगली सुनवाई होगी. जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच ने आदेश दिया है.


Also Read: Covid-19 दवाओं की कालाबाजारी पर CM योगी सख्त, कहा- आरोपियों पर तत्काल लगाएं NSA


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )
.

Related news

UP में ‘विलेज टूरिज्म’ को बढ़ावा देने की योगी सरकार की तैयारी, हर विधानसभा में होगा एक पर्यटन स्थल

Jitendra Nishad

सोनभद्र: लैंको पावर प्लांट में बॉयलर फटने से 13 मजूदर घायल, CM योगी ने दिया हर संभव मदद का निर्देश

Jitendra Nishad

UP: गिरफ्तार अलकायदा आतंकियों का सामने आया कानपुर कनेक्शन, चमनगंज के हिस्ट्रीशीटर ने मुहैया कराई थी पिस्टल

BT Bureau