Breaking Tube
Politics UP News

अब Tandav के विरोध में उतरीं मायावती, बोलीं- वेब सीरीज से हटाया जाए विवादित कंटेंट

Amazon web series Tandav Mayawati

अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव (Web Series Tandav) को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। तांडव पर देशभर में मुकदमें दर्ज हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी इस सीरीज के निर्माताओं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। इस वेब सीरीज को लेकर मचे बवाल के बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने भी धार्मिक व जातीय भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को हटाने की अपील की है।


बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि, ताण्डव वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो।


Also Read: सैफ अली खान और अब्बास की फिल्म Tandav को लेकर कपिल मिश्रा ने भेजा लीगल नोटिस, पूछा- अपने धर्म पर क्यों नहीं दिखाते ऐसी क्रिएटिविटी?


इससे पहले रविवार रात लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास जाफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। यहां पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।


आरोप है ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के विरोध में काफी आक्रोश भरे लेख आ रहे हैं। इस वेब सीरीज की फुटेज भी लोग पोस्ट कर आपत्ति जता रहे हैं। बता दें कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड पर लोगो ने आपत्ति जतायी है। 17 वें मिनट पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। इसके अलावा निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में आक्रोश है।


Also Read: अब लखनऊ में होगा TANDAV, ‘अमेजॉन’ के कंटेंट हेड सहित वेब सीरीज की पूरी टीम पर FIR, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी!


वेब सीरीज में राजनीतिक वर्चस्व को पाने के लिए अत्यंत निम्न स्तर से फिल्म का चित्रण किया गया है। इस मामले में समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास हुआ है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निमार्ता निर्देशक, लेखक व प्रोड्यूसर समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी ने धर्मांतरण को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- ‘इटली से आए हैं धर्म के सौदागर’

BT Bureau

संजीत अपहरण कांड की हो सकती है CBI जांच, रडार पर होंगे लापरवाह पुलिसकर्मी

BT Bureau

मोदी सरकार की सभी कंप्यूटर पर निगाहें, ओवैसी बोले- अब समझ आया ‘घर-घर मोदी’ का मतलब

BT Bureau